तुर्की में भूकंप से गई 94 लोगों की जान, मलबे में दबी 3 वर्षीय बच्ची है सुरक्षित

तुर्की में भूकंप से गई 94 लोगों की जान, मलबे में दबी 3 वर्षीय बच्ची है सुरक्षित
Share:

एजियन समुद्र में 6.6 की तीव्रता के साथ शक्तिशाली भूकंप तुर्की में आया, और इससे मरने वालों की संख्या 94 हो गई है। आश्चर्य की बात है कि सोमवार को पश्चिमी तुर्की के शहर इज़मिर में एक ढह गई इमारत से तीन साल की बच्ची को बचाया लिया गया था। भूकंप के तीन दिन बाद सोमवार है। एलिफ, 3 साल की लड़की को बचाव दल द्वारा मलबे से बाहर निकाला गया, और फिर स्ट्रेचर में एम्बुलेंस में ले जाया गया क्योंकि आपातकालीन चालक दल ने आठ अन्य इमारतों में जीवित बचे लोगों की तलाश की।

शनिवार को एलिफ परिवार, उसकी दो बहनें और भाई अपनी मां के साथ मलबे में जिंदा पाए गए। लेकिन बाद में तीन बच्चों में से एक की मौत हो गई। यह इस दशक में तुर्की से टकराने वाला सबसे घातक भूकंप है और मरने वालों की संख्या बहुत बढ़ गई है। एएफएडी, आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) ने कहा कि इज़मिर में कुल 994 लोग घायल हुए हैं और लगभग 150 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। उनका मानना है कि शहर के अपार्टमेंट ब्लॉकों में से एक के मलबे में लगभग 20 लोग हैं जहां खोज जारी थी।

ऐसा कहा जाता है कि राज्य मीडिया प्राधिकरण ने अफवाहें फैलाने वाले 52 लोगों पर कानूनी कार्यवाही शुरू की है और सरकार की आलोचना की है, 3 को गिरफ्तार किया गया और 16 को हिरासत में लिया गया। आखिरी घातक भूकंप 2011 में था जब वैन शहर में 500 लोग मारे गए थे। वही 2020, जनवरी के महीने में पूर्वी प्रांत इलाज़ में एक भूकंप में 41 लोगों की मौत हो गई थी। तथ्य यह है कि तुर्की को गलती की रेखाओं से पार किया जाता है और अक्सर भूकंप का खतरा होता है। एएफएडी ने बताया कि तुर्की में अस्थायी आश्रय के रूप में 3,500 से अधिक टेंट और 13,000 बेड की आपूर्ति की गई है, और लगभग 8,000 कर्मचारी और 25 बचाव कुत्ते बचाव और राहत कार्य में शामिल थे।

4 अफ्रीकी देशों को 270 मीट्रिक टन खाद्य सहायता देने वाला भारत का 'मिशन सागर II' पहुंचा सूडान

ब्रिटेन ने शुरू की कोरोना सामूहिक परीक्षण पायलट योजना

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को जीतना चाहते है ये लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -