....अमेरिका में फिर हुआ सिख की पगड़ी का अपमान
....अमेरिका में फिर हुआ सिख की पगड़ी का अपमान
Share:

सैन फ्रांसिस्को : एक बार फिर अमेरिका में सिख समुदाय के युवक को निशाना बनाया गया। दरअसल इस युवक को अपनी पगड़ी तक उतारने के लिए मजबूर कर दिया गया। पन्नू ने अपने समुदाय के बच्चों द्वारा झेली जाने वाली परेशानियों को लेकर किताब लिखी है। दरअसल कैलिफोर्निया में रहने वाले सिख समुदाय के एनआरआई किशोर करणवीर सिंह पन्नू एक विद्यालय में हाईस्कूल में विद्यार्थी हैं।

दरअसल उन्होंने यहां पर सिख युवाओं हेतु आयोजित की जाने वाले सम्मेलन में अपनी पुस्तक बुल्लिंग आॅफ सिख अमेरिकन चिल्ड्रन-थ्रू द आईज आॅफ अ सिख अमेरिकन हाई स्कूल स्टूडेंट को लेकर उपस्थितों को जानकारी दी थी। करणवीर ने कहा कि उसे बिना कारण जांच का सामना करना पड़ा। जब वे अपनी पुस्तक पर बोलने के लिए आयोजन स्थल तक जा रहे थे तो उन्हें जाच कार्रवाई का सामना करना पड़ा।

मेटल डिटेक्टर तो दूसरी बात है। उन्हें स्क्रीनिंग रूम में ले जाया गया। उन्हें अपनी पगड़ी हटाकर स्कैनिंग करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि उन्हें फ्लाईट नहीं पकड़ने देंगे तो उसे समर्थन मिल गया। ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा यात्री के साथ इस तरह की जांच के मसले पर किसी तरह की टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया गया। हालांकि जांच अथाॅरिटी ने कहा कि सिखों से बात करने और उनकी जांच करने के अंदाज़ में बदलाव आया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -