ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति ने की पहली महिला प्रधान मंत्री की नियुक्ति
ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति ने की पहली महिला प्रधान मंत्री की नियुक्ति
Share:

ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति कैस सैयद ने राष्ट्रपति पद की रिपोर्टों के अनुसार, नई सरकार बनाने के लिए अपने देश में पहली महिला प्रधान मंत्री के रूप में नजला बौडेन रोमधाने को नियुक्त किया है। सरकार के नए प्रमुख को संबोधित करते हुए, ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति ने घोषणा की कि "देश जिस असाधारण स्थिति से गुजर रहा है, उसे देखते हुए, मैंने आपको एक नई सरकार बनाने के लिए सौंपने का फैसला किया है।

सईद ने घोषणा की, "आप हमारे देश के इतिहास में सरकार की पहली महिला मुखिया हैं।" उन्होंने कहा, "हम भ्रष्टाचार को खत्म करने और अराजकता को खत्म करने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प के साथ मिलकर काम करेंगे।" राष्ट्रपति ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि आप पिछले असाधारण उपायों के प्रावधानों के अनुसार आने वाले घंटों या दिनों में सरकार के गठन का प्रस्ताव देने में कामयाब होंगे।" 

सईद ने कहा कि नई सरकार की मुख्य प्राथमिकताओं में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई, लोगों के मौलिक अधिकारों की रक्षा करना और उन्हें बढ़ावा देना शामिल है, जैसे स्वास्थ्य, शिक्षा और परिवहन के अधिकार। 1958 में जन्मे, नव नियुक्त प्रधान मंत्री ट्यूनिस के नेशनल इंजीनियरिंग स्कूल में एक अकादमिक थे और ट्यूनीशियाई उच्च शिक्षा और वैज्ञानिक अनुसंधान मंत्रालय में विश्व बैंक कार्यक्रम निष्पादन अधिकारी के पद पर थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में रूसी-तुर्की सहयोग रहा सफल: रूसी राष्ट्रपति

भीषण गृहयुद्ध की चपेट में यमन, महज दो दिन में 130 से अधिक लोगों की मौत

श्रीलंका ने लगाया चीन में बने जैविक उर्वरकों के आयात पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -