पिछले महीने हुए ट्रेन हादसे की जाँच में गड़बड़ी

नई दिल्ली: पिछले महीने 19 अगस्त को हुए उत्कल ट्रेन हादसे में एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है, हादसे के बाद सामने आई रेलवे सुरक्षा कमिश्नर की रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाए गए अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई थी  वहीं अब उस रिपोर्ट के साथ छेड़छाड़ की बात सामने आई है. 

उत्कल एक्सप्रेस हादसे की कार्रवाई के एक महीने बाद ये खुलासा हुआ है कि, हादसे की जानकारी 45 मिनट पहले ही मिल गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक जिस नोट को मुख्य सबूत के तोर पर इस्तेमाल किया गया था, उससे छेड़छाड़ की गई है, यह भी बताया जा रहा है कि इस हादसे की करीब 45 मिनट पहले ही जानकारी मिल गई थी कि खतौली रेलवे ट्रैक असुरक्षित है. इस बात का पता तब चला जब रेलवे सुरक्षा कमिश्नर की रिपोर्ट में लगाए नोट और अब सामने आए नोट में दी गई तारीखों पर गौर किया गया.

बता दे उत्कल हादसे के बाद रेलवे सुरक्षा कमिश्नर की रिपोर्ट में जिस नोट के आधार पर कार्रवाई की गई थी, उसमें हादसे के एक दिन बाद खतौली ट्रैक अनसेफ होने की बात कही गई थी, लेकिन जो नोट अब सामने आया है उसमें ये बात हादसे से 45 मिनट पहले ही बता दी गई थी. इस नोट पर स्थानीय रेलवे अधिकारी की हस्ताक्षर भी हैं और 19 अगस्त की तारीख भी लिखी गई है. वहीं रेलवे सुरक्षा कमिश्नर की रिपोर्ट में लगाए गए नोट में हादसे के एक दिन बाद की तारीख नजर आ रही है.
 

यूँ समझिये अपने राष्ट्रगान 'जन गण मन...' का मतलब

रेयान स्कूल को CBSE का कारण बताओ नोटिस, 15 दिन में मांगा जवाब

नेपाल बॉर्डर पर हनीप्रीत तलाश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -