29 साल बाद खत्म हुआ वनवास, जीतू-तुलसी की जोड़ी संग मंत्रिमंडल में लौटा इंदौर

Dec 26 2018 06:30 PM
29 साल बाद खत्म हुआ वनवास, जीतू-तुलसी की जोड़ी संग मंत्रिमंडल में लौटा इंदौर

 

इंदौर : 17 दिसंबर को कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के 18 वे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. वहीं कल कमलनाथ ने अपने कई विधायकों को मंत्रीमंडल में भी शामिल कर लिया. खास बात यह है कि इस दौरान शहर से भी दो विधायकों को मंत्रीमंडल में शामिल किया गया. इसमें राऊ से जीतू पटवारी और सांवेर से तुलसी सिलावट का नाम शामिल है. बता दें कि इंदौर के इन दोनों ही विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. खास बात यह है कि इंदौर को करीब 3 दशक के लंबे इंतज़ार के बाद मंत्रीमंडल में जगह मिली है. 

मध्यप्रदेश पर लगातार 15 साल राज करने वाली भारतीय जनता पार्टी भी इंदौर को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं कर सकी. जबकि इंदौर को भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माना जाता है. इस बार भी हार के बाद भाजपा ने यहां की 9 में से 5 सीटों पर कब्ज़ा किया है. 

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की ही सरकार में 29 साल पहले ललित जैन मंत्री बनने वाले इंदौर से अंतिम विधायक थे. हालांकि जीतू पटवारी और तुलसी सिलावट ने लंबे अरसे बाद यह कमी पूरी कर दी है. बता दें कि साल 1989 में कांग्रेस की सरकार में जैन शिक्षा मंत्री बने थे. साथ ही यह भी पहला मौका है जब पहली बार इंदौर के दो विधायक कैबिनेट मंत्री बने हैं. 

 

मध्यप्रदेश: सपा विधायक को मंत्री न बनाने पर भड़के अखिलेश, कहा कांग्रेस को यूपी में देखेंगे

क्रिसमस का जश्न मनाने के दौरान अचानक घर में भड़की आग, तीन सगे भाई-बहनों की दर्दनाक मौत

कांवड़ियों पर फूल बरसाती है यूपी सरकार और मुस्लिमों को नमाज़ से रोकती है- ओवैसी

'बेरहमी से मारो' वाले बयान पर चौतरफा घिरे कुमारस्वामी, दर्ज हुआ मामला