क्या आपके घर में भी है तुलसी का पौधा? तो जरूर पढ़ लें ये खबर
क्या आपके घर में भी है तुलसी का पौधा? तो जरूर पढ़ लें ये खबर
Share:

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र एवं पूजनीय माना गया है। कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। हिंदू शास्त्रों के मुताबिक, नियमित तौर पर तुलसी के पौधे की पूजा करने एवं शाम को घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी खुश होकर श्रद्धालुओं पर कृपा बरसाती हैं। वही तुलसी का पौधा व्यक्ति को अच्छे और बुरे संकेत भी देता है। बस, आवश्यकता होती है, तो इन्हें समय रहते समझने की। जहां हरी-भरी तुलसी का पौधा घर में सुख-समृद्धि एवं धन-वैभव की प्राप्ति के संकेत देता है। वहीं, सूखा-मुर्झाया तुलसी का पौधा व्यक्ति को धन-हानि होने, परेशानियों में घिरने आदि के संकेत देता है। यदि आपका तुलसी का पौधा भी सूख रहा है, तो आप भी वक़्त से सावधान हो जाएं।

तुलसी का सूखना देता है ये संकेत:-
- ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के पौधे को बुध ग्रहसे संबंधित माना गया है। यदि किसी शख्स के ऊपर बुध ग्रह का बुरा प्रभाव होता है, तो भी तुलसी का पौधा सूखने लगता है। ऐसे में मनुष्य को बुध को मजबूत करने के कुछ उपाय करने चाहिए।
- पितृ दोष की वजह से भी घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने लग जाता है। यदि बार-बार तुलसी का पौधा सूखता है, तो इसकी वजह से पितृ दोष को माना जाता है। इतना ही नहीं, पितृ दोष की वजह से घर में सदस्यों के बीच मनमुटाव रहने लगता है। तथा झगड़े बढ़ने लगते हैं।
- इस पौधे को कभी भी छत पर नहीं रखना चाहिए। कहते हैं कि तुलसी के पौधे को छत पर रखने से बुध ग्रह की स्थिति कमजोर हो जाती है। बता दें कि बुध को व्यापार एवं धन का ग्रह माना जाता है। ऐसे में तुलसी का सूखना शख्स को कारोबार में घाटा और धन हानि के संकेत की तरफ इशारा करता है।
- बता दें कि तुलसी के पौधे का सूखना या मुरझाना अशुभ माना जाता है। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है। ऐसे में पौधे को वक़्त से ही बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए। साथ ही, तुलसी को किसी शुभ दिन घर में लगाने से धन लाभ होता है।

इन चमत्कारी मंत्रों के जाप से होगा हर संकट का अंत

नेपाली मौलाना को किसने बनवा दिए भारतीय आधार कार्ड और पासपोर्ट ? धराया आरोपी

क्या आपके घर में भी है शालिग्राम? तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -