व्यापार में हो रहा है घाटा तो शुक्रवार को करें यह छोटा सा उपाय
व्यापार में हो रहा है घाटा तो शुक्रवार को करें यह छोटा सा उपाय
Share:

दुनियाभर में लोगों के जीवन में कई बाधाएं हैं जिनसे निजात पाने के लिए व्यक्ति तरह-तरह के उपाय आजमाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं तुलसी के उपायों के बारे में। सबसे पवित्र तुलसी का पौधा जीवन में सुख-शांति प्रदान करने वाला माना गया है। वहीं हिंदू धर्म में इसकी पूजा का विधान है। जी दरअसल इसका धार्मिक महत्व होने के साथ ही आयुर्वेद में इसके औषधीय गुणों के बारे में भी बताया गया है। हालाँकि आज हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवन में खुशहाली लाते हैं और आपकी हर मनोकामना पूरी करते हैं।


* कहा जाता है रविवार के दिन तुलसी में जल नहीं दूध चढ़ाना चाहिए और घी का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में हमेशा लक्ष्मी जी का वास रहता है।


* कहा जाता है घर में वास्तु दोष है तो घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए और यहां नियमित रूप से जल देने के अलावा घी का दीपक जलाएं।


* कहा जाता है बेटी की शादी नहीं हो पा रही है तो उसके हाथ से तुलसी में नियमित रूप से जल चढ़वाना आरंभ कर देना चाहिए। वहीं जल अर्पित करने के बाद तुलसी से अपनी कामना कहे। ऐसा करने से मुराद जल्दी पूरी हो जाती है।


* कहते हैं व्यापार में घाटा हो रहा है तो हर शुक्रवार तुलसी में कच्चा दूध अर्पित करें। उसके बाद मिष्ठान का भोग लगाएं और बचा प्रसाद किसी सुहागन को दान दें।


* कहते हैं तल का लोटा लें। इसमें जल भरें और तुलसी की 4 या 5 पत्तियां लें। इसे लोटे में डाल दें। उसके बाद इसे एक पूरे दिन-रात यानी 24 घंटे के रख दें। वहीं अगले दिन स्नान के बाद इस जल को मुख्य द्वार पर छिड़क दें। जल को पूरे घर में छिड़कें। कहते हैं इससे मनोकामना पूरी होने में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी।

अगर नहीं हो रही संतान तो नए साल के पहले दिन करें गोमती चक्र का यह उपाय

चावल खाने से लेकर संबंध बनाने तक, एकादशी के दिन भूल से भी ना करें यह काम

रोज बजाना चाहिए शंख, होते हैं चौकाने वाले फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -