आपके जीवन को सफल बना देंगे तुलसी के यह टोटके
आपके जीवन को सफल बना देंगे तुलसी के यह टोटके
Share:

आप सभी जानते ही होंगे तुलसी को हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र पौधा माना जाता है और इसे घर में लगाने से सभी काम आसनी से बन जाते हैं. वहीं हिंदू मान्यताओं के अनुसार हर घर में तुलसी का पौधा रखना शुभ माना जाता है . ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं तुलसी से आप कुछ टोटके करके फायदे उठा सकते हैं. तुलसी मंगल ग्रह के साथ जुड़ी हुई है और तुलसी में आग का तत्व अधिक होता है. ऐसे में आइए जानते हैं आज तुलसी के असरदार टोटके जो आपके जीवन को सफल बना देंगे.

तुलसी के टोटके -

# अगर घर से बुरी शक्तियों को भगाना है तो आप चार या पांच पत्ते तुलसी के ले लीजिए और फिर उनको पानी के अंदर डालकर 1 दिन के लिए रख दीजिए. वहीं उसके बाद जिस पानी में आप उन्हें डाले वह पानी आपको एक पीतल के कलश के अंदर डालना है और उसके बाद 24 घंटे के बाद उस पानी को घर के मुख्य द्वार के ऊपर छींट दे इससे बुरी शक्तियां भाग जाएंगी.


# अगर आप संतान को अपने वश में करना चाहते हैं तो पूर्व दिशा में रखे तुलसी के पौधे के तीन पत्ते किसी न किसी रूप में अपनी सन्तान को खिला दें कहते हैं ऐसा करने से आपकी सन्तान आज्ञानुसार व्यवहार करेगी.

# कहा जाता है अगर आप अपनी कन्या के लिए योग्य वर को ढूंढ रहे हैं और वर नहीं मिल रहा है तो कन्या के द्वारा तुलसी के पौधे को नित्य जल अर्पण करने को कहे क्योंकि ऐसा करने से जल्द ही मनचाहा वर मिल जाएगा.

शरद पूर्णिमा की रात धन के देवता कुबेर को खुश करने के लिए करें इन मन्त्रों का जाप

अगर आपके घर में भी बार-बार आती है बिल्ली तो हो जाइए सावधान

आज है शुक्र प्रदोष व्रत, जानिए कैसे करें पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -