अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकती हैं भारतीय मूल की तुलसी गेबार्ड

Nov 13 2018 02:27 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकती हैं भारतीय मूल की तुलसी गेबार्ड

वाशिंगटन: देश के अलावा विदेशों में भी भारतीय लोग पीछे नहीं हट रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि अमेरिका में भारतीय मूल की तुलसी गेबार्ड 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकती हैं। बताया जा रहा है कि अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड साल 2020 में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर विचार कर रही हैं। इसके साथ ही उन्हें इस पद का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। हाल में तुलसी के करीबी और जाने-माने भारतवंशी डॉ संपत शिवांगी ने लॉस एंजिलिस में एक कार्यक्रम के दौरान यह दावा किया है। 

आधे से ज्यादा पाकिस्तानियों को यह भी नहीं पता कि इंटरनेट क्या है !

यहां बता दें कि अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की तुलसी गेबार्ड भी उस कार्यक्रम में उपस्थित थीं। जिसमें संपत शिवांगी ने उनके बारे में चुनाव को लेकर बात कही थी। इसके अलावा डॉ. शिवांगी ने इस कार्यक्रम में तुलसी का परिचय देते हुए कहा कि वह 2020 में अमेरिका की अगली राष्ट्रपति बन सकती हैं। वहीं उनके द्वारा कही गई इस बात का कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने उत्साह से स्वागत किया।

चीन ने तैयार किया खतरनाक लेजर हथियार

गौरतलब है कि तुलसी ने इस कार्यक्रम में संबोधन ​भी दिया लेकिन उन्होने इस बात की पुष्टि नहीं की है, कि वे चुनाव लड़ेंगी या नहीं। वहीं उनके करीबी लोगों का कहना है कि क्रिसमस से पहले वह इस बारे में निर्णय ले सकती हैं और उनकी टीम अपने चुनावी अभियान को प्रभावी बनाने के लिए अमेरिका में रह रहे भारतवंशियों समेत संभावित दानकर्ताओं से संपर्क कर रही है।यहां हम आपको बता दें कि यदि तुलसी गेबार्ड राष्ट्रपति चुनाव में उतरने की घोषणा करती हैं तो वह राष्ट्रपति की अब तक की दौड़ में शामिल होने वाली पहली हिंदू उम्मीदवार होंगी। वहीं चुने जाने पर वह अमेरिका की सबसे युवा और पहली महिला राष्ट्रपति बन सकती हैं।


खबरें और भी 

भारत से डरा चीन, बनाया नया डिफेंस सिस्टम

 केंद्र vs आरबीआई : आरबीआई गवर्नर से मिले पीएम मोदी , जल्द निपट सकता है विवाद

पाकिस्तान में बांध निर्माण के लिए 8 करोड़ रुपये दान करने वाले व्यक्ति की दिमागी जांच के आदेश