माइग्रेन और स्टोन जैसी परेशानी को झट से दूर करती है ये छोटी सी चीज़

आज कल इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में तनाव बने रहना या सर से जुड़ी कोई भी परेशानी होना बहुत ही आम बात है. सिर दर्द आज की लाइफ जैसे आम बात हो गई है उसी में आपको माइग्रेन की परेशानी हो जाये तो ये तकलीफ और भी बढ़ जाती है. इतना ही नही आज कल जिस तरह का खान पान हमारा हो गया है उसके चलते पथरी भो होने लगी है. लेकिन इन खतरनाक बीमारी को दूर करने के लिए कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपको भी राहत मिलेगी. जानिए उनके बारे में.

तुलसी वाला दूध सेवन करने से आपको गंभीर सर दर्द यानि माइग्रेन की परेशानी से पल भर में ही निजात मिल जाएगी.

बदलते मौसम के कारण अक्सर आप वायरल इंफैक्शन या फ्लू के शिकार हो जाते हैं. ऐसे में वायरल इंफैक्शन या फ्लू को दूर करने के लिए दूध में तुलसी, लौंग और काली मिर्च को उबालकर ठंडा कर लें. इस दूध का सेवन रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और आपकी इन समस्याओं को दूर करता है.

अगर किसी व्‍यक्ति को किडनी में स्‍टोन होने की शुरूआत हुई है तो उसे दूध और तुलसी का सेवन करना चाहिए, इससे किडनी का स्‍टोन धीरे-धीरे गलने लगता है.

एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन्स, पौष्टिक खनिज तत्व और एंटीबायोटिक के गुणों से भरपूर तुलसी वाले दूध का सेवन शरीर में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकता है. रोजाना सुबह शाम नियमित रूप से तुलसी वाला दूध पीने से आप कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचे रहते हैं.

इम्युनिटी पावर को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये तरीके

जले हाथों को आलू की मदद से दें राहत

इन उपायों को आजमाने के बाद कभी नहीं रहेगा परीक्षा का तनाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -