तुलसी से पाये मुहासों से छुटकारा
तुलसी से पाये मुहासों से छुटकारा
Share:

तुलसी से हर कोई परिचित है जैसा की आप जानते है तुलसी जी की पूजन होती है इन्हे हम अपने आँगन मे रख कर रोज पुजा करते है, वही तुलसी के पत्ते बहुत लाभदायक होता है इसके पत्ते खाने और लगाने से बहुत फायदा मिलता है अगर आप मुहासे से परेशान है तो तुलसी पत्ता लगाने से लाभ मिलेगा। तुलसी के पत्ते से आपको इतना आराम मिलेगा आप मार्केट क्रीम भूल जाएगे। आइये जाने इस प्राकृतिक प्रक्रिया से मुहसे से छुटकारा कैसे पा सकते है।    

तुलसी से पाये एक्ने से राहत

जैसा की आप जानते है की तुलसी मे औषधीय गुण होता है जिसमे शरीर और त्वचा की सारी समस्या का निवारण होता है। इसके प्रयोग से एक्ने की समस्या दूर की जा सकती है आइये जाने कोन से प्रयोग करने से एक्ने से छूटकरा पा सकते है।

फ़ेस पैक

तुलसी का फ़ेस पैक लगाने से एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी, फ़ेस पर ग्लो आएगा और फ़ेस साफ हो जाएगा। आप तुलसी को पीस कर फ़ेस पैक मे मिला के लगा सकते है। तुलसी को पीस कर बेसन मे मिला के लगाए। इस प्रक्रिया से एक्ने दूर हो जाएगा और फ़ेस का दाग भी मीट जाएगा।

टोनर 

तुलसी को आप टोनर के तरह इस्तेमाल कर सकते है ये भी फायदेमंद होता है। तुलसी के 10 पत्ते लेकर उसे पानी मे डाल कर उबाल ले फिर ठंडा होने के लिए रख दे। इस लिक्‍विड को टोनर की तरह इस्तेमाल कर सकते है।  

स्टीम लें 

त्वचा को आसानी से सांस दिलाने के लिए स्टीम ली जाती है क्योंकि स्टीम से पोर्स खुल जाते है। जब आप स्टीम लेते है तो अगर पानी मे तुलसी पत्ता डाल के स्टीम ले तो ये बहुत बेहतर होगा इससे तुलसी पोर्स मे जमे बैक्‍टीरिया को मिटा देती है और एक्ने की प्रोब्लेम दुबारा नहीं होती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -