कोरोना के कहर में उजड़ गए ये अनोखे फूल
कोरोना के कहर में उजड़ गए ये अनोखे फूल
Share:

कोरोना वायरस के वजह से कई देशों में लॉक डाउन लगा हुआ है. ये लॉकडाउन का वक्त दूरियों के साथ गुजर रहा है. इस खतरनाक वायरस के कारण दुनिया की आधी आबादी घरों में बंद है. पता नहीं कब वो वक्त आएगा, जब लोग फिर से भरोसे के साथ किसी को गले लगाएंगे या हाथ मिलाएंगे. खैर, इन दिनों प्रकृति खुद को दुरुस्त करने के काम में जुटी हुई है. दरअसल, हवा से प्रदूषण खत्म हो रहा है. नदियों का पानी फिर पीने लायक हो रहा है. पशु-पक्षी आजाद घूम रहे हैं. लेकिन इस बीच जापान के एक पार्क में खिले ट्यूलिप के लाखों फूलों को उखाड़ दिया गया है. पता है क्यों? क्योंकि इंसान इन्हें देखने के लिए भीड़ लगाकर इकट्ठा ना हों जाए.

रिपोर्ट के अनुसार, हर साल पूर्वी तोक्यो के शहर सकुरा में ‘सकुरा ट्यूलिप फेस्टिवल’ का आयोजन होता है, जिसकी रोनक यही ट्यूलिप होते हैं. लेकिन लोगों को एक-दूसरे के करीब आने से रोकने के लिए प्रशासन ने इन फूलों का बलिदान दे दिया है. दरअसल, लोग इन्हें देखने के लिए इकट्ठा होने लगे थे, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ रही थीं. ऐसे में इन लाखों रंग-बिरंगे ट्यूलिप को उखाड़ दिया गया.

जानकारी के लिए बता दें की तकरीबन 8 लाख से ज्यादा ट्यूलिप फूलों की 100 से ज्यादा किस्मों को उखाड़ दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि यह निर्णय आसान नहीं था लेकिन हालात के चलते लेना पड़ा. पार्क की निगरानी के लिए कार्यरत अधिकारी ताकाहीरो कोगो ने कहा, ‘हम भी चाहते थे कि ज्यादा से ज्यादा लोग इन फूलों को देखें. लेकिन इस वक्त मानव जीवन को खतरा है. यह बहुत मुश्किल फैसला है, जो हमें यह करना पड़ा.’

 

डॉक्टर पिता और बेटी का यह वीडियो आंखों से बहा देगा आंसू

लॉकडाउन में मदद करने कूदा ‘स्पाइडरमैन’, पलक झपकते ही बुजुर्गों की परेशानी की हल

महिला के Handstand Challenge पर कुत्ते ने फेरा पानी, यहां देखे वायरल वीडियों

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -