वाहन प्रेमियो की समस्या का हल है ट्यूबलेस टायर्स

टायर गाड़ी का सबसे महत्वपूर्ण और जरुरी हिस्सा होता है. किसी कार की परफॉर्मेंस पर टायर्स का बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है. अगर कार के टायर पर ध्यान नहीं दिया जाता तो यह कई बार दुर्घटना का कारण भी बन सकता है. आज कल आ रहे ट्यूबलेस टायर्स ग्राहक की समस्या का एक बड़ा हल है. जो कि पहले आने वाले ट्यूब टायर्स से काफी ज्यादा बेहतर है. ट्यूबलेस टायर सुरक्षा की दृष्टि से काफी बेहतर और भरोसेमंद होती है.

अलग से ट्यूब न होने के कारण इसमें पंक्चर का खतरा कम होता है. जबकि ट्यूब टायर अलग से ट्यूब लगे होने के कारण पंक्चर हो जाते है जिससे दुर्घटना के चांस भी ज्यादा होते है. वही ट्यूबलेस टायर्स ट्यूब टायर्स के मुकाबले काफी हल्के होते है. जिससे गाड़ी की परफॉर्मेंस काफी अच्छी हो जाती है.

इनका माइलेज भी ट्यूब टायर्स की अपेछा ज्यादा होता है. वही इन टायर्स का मेंटेनेंस भी काफी सस्ता होता है. इसमें पंक्चर होने पर ज्यादा मुसीबतो का सामना नहीं करना पड़ता. इसे स्ट्रिप की सहायता से आसानी से बनाया जा सकता है. और इसकी किट आसानी से उपलब्ध भी हो जाती है. वही ट्यूबलेस टायर्स ज्यादा टिकाऊ भी होते है और पंचर हो जाने के बाद भी आप अपनी गाड़ी को चला सकते है.

लो आ गई भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक

नई ग्रैंड i10 में होंगे ये फीचर, अगले साल होगी लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -