टीटीएफआई के खेल रत्न के लिए नॉमिनेट हुई यह खिलाड़ी
टीटीएफआई के खेल रत्न के लिए नॉमिनेट हुई यह खिलाड़ी
Share:

भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) ने मंगलवार को महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा का नाम खेल रत्न के लिए नामांकित किया है. यह दूसरी बार है जब मनिका का नाम खेल रत्न के लिए भेजा गया है. वह राष्ट्रमंडल खेलों में एकल वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं. टीटीएफआई के महासचिव एमपी सिंह ने आईएएनएस को बताया, हमने मनिका का नाम खेल रत्न के लिए नामांकित किया है.

मनिका ने 2018 में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में कुल चार पदक जीते थे जिसमें दो स्वर्ण पदक शामिल हैं. 24 साल की इस खिलाड़ी ने इन्हीं खेलों में भारत को पहली बार महिला टीम को स्वर्ण पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. साथ ही वह मिश्रित युगल में अचंता शरथ कमल के साथ मिलकर रजत पदक जीतने में सफल रही थीं.

अर्जुन अवार्ड के लिए टीटीएफआई ने मधुरिका पाटकर, मानव ठक्कर और सुर्तिथा मुखर्जी का नाम भेजा है. कोच जयंता पुशीलाल और एस. रमन को द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है. 20 से 30 जून के बीच राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए कैम्प के बारे में पूछने पर सिंह ने कहा कि खिलाड़ी अभी तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा, हम इस संबंध में फैसला जुलाई में लेंगे. वह लोग अभी कैम्प के लिए तैयार नहीं हैं और सफर भी नहीं करना चाहते. हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं.

इस खिलाड़ी का गुस्सा इस पर ही पड़ गया भारी, बर्बाद हुआ करियर

मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, कहा- 'लार के बिना करायेंगे गेंद स्विंग...'

वेस्टइंडीज़ के 3 खिलाड़ियों ने रद्द किया अपना इंग्लैंड दौरा, सामने आई चौकाने वाली वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -