पापुआ न्‍यू गिनी में जबरदस्त भूकंप, 8 की तीव्रता के बावजूद कोई जान माल की हानि नहीं
पापुआ न्‍यू गिनी में जबरदस्त भूकंप, 8 की तीव्रता के बावजूद कोई जान माल की हानि नहीं
Share:

पोर्ट मोरेस्बी : पापुआ न्यू गिनी में रविवार को जबरदस्त भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया.रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 8.0 बताई गई. उधर प्रशासन द्वारा पहले दी गई सुनामी की चेतावनी को वापस ले लिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार यह भूकंप स्थानीय समय सुबह करीब 4:30 बजे आया . अभी तक इस भूकंप से जानमाल की हानि की कोई जानकारी नहीं मिली है. यूएसजीएस के अनुसार इस भूकंप का केंद्र सोलोमन द्वीप के पश्चिम में स्थित अरावा से करीब 47 किमी 154 किमी नीचे था.पीएनजी जियोफिजिकल ऑब्जरवेटरी ऑफिस के असिसटेंट डायरेक्टर क्रिस मैके के अनुसार इस भूकंप का केंद्र जमीन के काफी अंदर मौजूद था, इसलिए सुनामी की आशंका नहीं है. इस कारण सुनामी की चेतावनी को वापस ले लिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पापुआ न्यू गिनी इंडोनेशिया के पास प्रशांत महासागर क्षेत्र में एक स्वतंत्र राष्ट्र है. जो दक्षिण पश्चिम प्रशांत महासागर क्षेत्र में द्वीपों का एक समूह है. यह क्षेत्र रिंग ऑफ फायर इलाके में आता है, जहां भूकंप आने की संभावनाएं काफी होती हैं. इसकी राजधानी पोर्ट मोरेस्बी है.केवल 60 लाख जनसंख्या वाला देश विविधताओं के देश के रुप में भी जाना जाता है.

इटली में पहले भूकंप और अब हिमस्खलन, 30 की मौत

भूकंप के 3 झटकों से थर्राया इटली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -