ये है बॉलीवुड की पहली Rolls Royce Cullinan, जानिए कौन है खरीदार
ये है बॉलीवुड की पहली Rolls Royce Cullinan, जानिए कौन है खरीदार
Share:

भारत में पिछले साल पहली बार Rolls Royce ने अपनी पहली एसयूवी कुलिनन (Cullinan) को लॉन्च किया था. कंपनी ने इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 6.95 करोड़ रुपए रखी थी. कुलिनन देश की सबसे महंगी कारों में शामिल है. वहीं अब भारत में इसके खरीदार भी दिखने शुरू हो गए हैं. वहीं बॉलीवुड में भी इस कार को खरीदार मिल गया है और उन्हें सुपर लग्जरी कार डिलीवर कर दी है.

Bajaj Platina 110 में होगी H-Gear की क्षमता, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मूवी प्रोड्यूसर, म्यूजिक प्रोड्यूसर और कंपोजर के साथ टी-सीरीज के चैयरमैन और एमडी भूषण कुमार पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस कार के पहले खरीदार हैं. कुमार ने वाइन रेड रंग की कार खरीदी है. उनकी नई कार सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम रजिस्टर्ड हुई है. रॉल्स रॉयस कुलिनन का एक्स-शोरूम बेस प्राइस 6.95 करोड़ रुपये है. वहीं रॉल्स रॉयस कार ग्राहकों को कस्टमाइज्ड करके दी जाती है, जिसमें पेंट जॉब और रूफलाइन जैसे फीचर शामिल किए जाते हैं. हालांकि इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि भूषण कुमार की कार कस्टमाइज्ड है या नहीं. वहीं बॉलीवुड के अलावा रॉल्स रॉयल कुलिनन की डिलिवरी देश प्रतिष्ठित बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को भी हुई है.

इन रंगो मे Yamaha MT-15 आई नज़र, ये होगी अन्य खासियत

इस लग्जरी रॉल्स रॉयल कुलिनन में 6.8 लीटर का V12 पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. इसके अलावा ट्विन टर्बोचार्जर्स वाला यह इंजन 560 बीएचपी की पावर और 850 एनएम का टॉर्क देता है. इस कार के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और फोर व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है. रॉल्स रॉयल कुलिनन में फोर व्हील स्टीयरिंग सिस्टम मिलता है, जिससे कार का टर्निंग रेडियस कम होने के साथ गतिशीलता मिलती है. हालांकि कार का कैबिन काफी हद तक फैंटम जैसा दिखता है. वहीं, कैबिन में लेदर की फिनिशिंग दी गई है।रॉल्स रॉयल कुलिनन की टॉप स्पीड 249 किमी प्रति घंटा है और मात्र 5 सेकेंड में यह कार 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. कुलिनन में सेल्फ लेवलिंग एयर सस्पेंशन मिलते हैं. ताकि विपरित परिस्थितियों में भी कार का लेवल बना रहे. वहीं कार में एक बर्ड आई व्यू मोड है, जो कार के साथ उसके आसपास की चीजें एरियल व्यू में दिखाता है. ताकि ऑफ-रोडिंग के दौरान ड्राइवर को आसपास की जानकारी हो जाए. बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि कुलिनन ऑफ-रोडिंग में 2668 किग्रा का वजन होने बाद भी जबरदस्त है.   

भारत में Bajaj की बिक्री इतने प्रतिशत बढ़ी

प्राप्त जानकारी के अनुसार रॉल्स रॉयल कुलिनन की टॉप स्पीड 249 किमी प्रति घंटा है और मात्र 5 सेकेंड में यह कार 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. कुलिनन में सेल्फ लेवलिंग एयर सस्पेंशन मिलते हैं. ताकि विपरित परिस्थितियों में भी कार का लेवल बना रहे. वहीं कार में एक बर्ड आई व्यू मोड है, जो कार के साथ उसके आसपास की चीजें एरियल व्यू में दिखाता है. ताकि ऑफ-रोडिंग के दौरान ड्राइवर को आसपास की जानकारी हो जाए. बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि 2668 किग्रा का वजन होने बाद भी कुलिनन ऑफ-रोडिंग में भी जबरदस्त है. 

अगर बाइक खरीदने का सोच रहे है तो, ये ब्रांड हो सकते है बेस्ट

HF Deluxe IBS I3S से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है सस्ती, जानिए तुलना

Suzuki ने मई महीने में इतने प्रतिशत हासिल की सेल्स 

 

 

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -