तेलंगाना के इंटर के परिणाम घोषित, 60 से अधिक प्रतिशत अभ्यार्थी हुए पास
तेलंगाना के इंटर के परिणाम घोषित, 60 से अधिक प्रतिशत अभ्यार्थी हुए पास
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना स्कूल शिक्षा विभाग ने हैदराबाद में मंगलवार को पहले और दूसरे वर्ष के बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी किए। प्रथम और द्वितीय वर्ष के इंटरमीडिएट के छात्र जिन्होंने अपनी परीक्षा उत्तीर्ण की, उनमें कक्षा का 60% से अधिक शामिल था। प्रदेश में पिछले पांच साल की तुलना में इस साल पास प्रतिशत बढ़ा है। इस साल इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए, पाठ्यक्रम को 70% तक संघनित किया गया था और छात्रों को विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला दी गई थी।
इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष की परीक्षा देने वाले 4,14,380 छात्रों में से 2,68,763 उत्तीर्ण हुए। 56.65 प्रतिशत लड़कों ने परीक्षा उत्तीर्ण की, जबकि 72.88 प्रतिशत लड़कियों ने ऐसा किया।

इंटर द्वितीय वर्ष की परीक्षा देने वाले 3,92,258 छात्रों में से 2,69,431 छात्रों ने इसे पास किया। लड़कों ने 76.10% लड़कियों की तुलना में 61.26 प्रतिशत की दर से द्वितीय वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

5 मई से 24 मई तक चलने वाली राज्य की इंटरमीडिएट परीक्षा अवधि के दौरान 1,443 परीक्षा केंद्रों पर इंटरमीडिएट प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए 9.07 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया। 15 स्पॉट मूल्यांकन केंद्रों पर, 15,000 से अधिक मूल्यांकनकर्ताओं ने उत्तर लिपियों का मूल्यांकन किया।

सामान्य द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं में, मेडक का पास प्रतिशत सबसे कम था, यानी 47%, जबकि मेडचल जिले में सबसे अधिक यानी 78% था। नारायणपेट के छात्रों ने व्यावसायिक द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं में 76% की पास दर के साथ सबसे अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि सिद्दीपेट की पास दर 47% पर सबसे कम थी।

Twitter ने PAK के चार दूतावासों के अकाउंट किए बैन, तिलमिलाया पकिस्तान

खतरनाक हुआ कोरोना संक्रमण, मामले बढ़ते ही बढ़ने लगी मरने वालों की संख्या

शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -