स्मार्टफोन हो गया स्लो तो अपनाएं ये पांच स्मार्ट तरीके

स्मार्टफोन हो गया स्लो तो अपनाएं ये पांच स्मार्ट तरीके

आमतौर पर जब हम नया स्मार्टफोन खरीदते है तब हमारे मन में एक ही विचार चल रहा होता है और वह होता है कि स्मार्टफोन की रैम, प्रोसेसर और स्टोरेज अच्छी होनी चाहिए लेकिन बावजूद इसके कुछ वक़्त के बाद स्मार्टफोन स्लो वर्क करने लगता है. उसकी स्पीड स्लो हो जाती है. यदि आपके स्मार्टफोन में भी कुछ इसी तरह की प्रॉब्लम है तो जानें ये 5 स्मार्ट तरीकों के बारें में जो आपके स्मार्टफोन की स्पीड को बढाने में आपकी मदद करेंगे.

1) अधिकतर स्मार्टफोन्स में ऑटो सिंक का ऑप्शन मौजूद होता है लेकिन हमें इस बारें में किसी प्रकार की जानकारी नहीं होती है. आप अपनी मोबाइल की सेटिंग में इस ऑप्शन को देख सकते है और जरूरत के अनुसार ऑटो सिंक के ऑप्शन को टर्न ऑफ कर सकते है.

2) वैसे स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में भी कुछ ऐप्स रन करते है जिन्हें आप डिएक्टिवेट कर सकते है. ऐसे ऐप जिनका उपयोग आप नहीं करते है. इससे रैम, प्रोसेसर पर लोड कम पड़ेगा और स्मार्टफोन के एक्टिव ऐप्स की परफॉर्मेंस काफी बेहतर हो जाएगी.    

3) इसके साथ ही यदि आपको स्मार्टफोन रूटिंग का एक्सपीरियंस है तो आप कस्टम रॉम इंस्टॉल कर सकते है. यह आपको लेटेस्ट फीचर और एंड्राइड के नए वर्जन को यूज़ करने में मदद करेगा.   

4) इतना ही नहीं स्मार्टफोन के कैश डेटा को क्लियर करके भी स्पीड को बढ़ा सकते है. कैश डेटा को क्लियर करने के लिए कई सारे ऐप्स मौजूद है जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को दोबारा नया बना सकते है.   

5) वहीं लाइव वॉलपेपर, वेदर, न्यूज जैसे फीचर लगातार अपडेट होते रहते हैं, जिससे फोन की स्पीड स्लो हो जाती है। साथ ही यदि आप होम स्क्रीन पर मल्टीपल विंडो रखते है तो आपका स्मार्टफोन स्लो वर्क करेगा इसलिए हमेशा होम स्क्रीन को क्लीन रखना चाहिए. कुछ इसी तरह की और टेक्नो अपडेट के लिए बने रहे.

 

Xiaomi ने लांच किए दो और बजट फोन

जल्द आने वाला है LG का नया Stylo 4 फोन

भारत में लांच हुआ बोल्ट का नया हेडफोन