इस तरह से लाल आंख से पाए छुटकारा

इस तरह से लाल आंख से पाए छुटकारा

लाल आंखें सबसे आम समस्या है जो वास्तव में परेशान हो सकता है में से एक है । स्क्रीन या कई अन्य कारणों के सामने पूरे दिन अपनी आंखों को तनाव देने के कारण, हमारी आंखें पानी और लाल हो जाती हैं। लाल आंखें कई कारकों के कारण हो सकती हैं, जिनमें जेनेटिक्स, एनाटॉमी, पिछली सर्जरी, वासोकॉन्ट्रिकिव आई ड्रॉप्स का अधिक उपयोग, एलर्जी, संक्रमण आदि शामिल हैं। लेकिन चिंता न करें, यदि आप लाल और पानी की बारी नहीं करने के लिए अपनी आंखों के लिए तत्काल उपचार की तलाश कर रहे हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जिन्हें आप इससे छुटकारा पाने के लिए घर पर उपयोग कर सकते हैं।

अपनी आँखें धोएं: कभी भी आप अपनी आंखों में जलन महसूस करते हैं, तो बेहतर होगा कि आप उन्हें एक कटोरे का उपयोग करके अच्छी तरह से साफ करें। कटोरे को ताजा और साफ पानी से भरें, कटोरे में अपनी आंखों को डुबोएं और उन्हें साफ करें।

चाय बैग: चाय टैनिक एसिड का अच्छा स्रोत है जो खुजली वाली आंखों को सुखदायक बनाने में मददगार है। आप ठंडी हरी चाय या ब्लैक टीबैग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैमोमाइल: इस समस्या से निजात पाने में कैमोमाइल फायदेमंद हो सकता है।  बस अपनी चाय में 1 चम्मच सूखे कैमोमाइल फूल जोड़ें या बस इसे उबले हुए पानी में जोड़ें और 5 मिनट के लिए खड़ी करें। पानी को छानकर चाय को ठंडा होने दें, आप इस पानी को कॉटन पैड पर डालकर अपनी आंखों पर लगा सकते हैं।

एक आइस पैक या ककड़ी का प्रयोग करें: ककड़ी के स्लाइस काटें और उन्हें अपनी आंखों पर रखें। एंटीऑक्सीडेंट आपकी आंखों की नसों को आराम देने में मदद करते हैं। आप चाहें तो आइस पैक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और जलन और सूजन को कम करने के लिए इसे 10 मिनट तक अपनी पलकों पर रख सकते हैं।

डॉ हर्षवर्धन बोले- नवरात्री में अपनी भूमिका याद रखें, जरूरतमंदों की मदद अवश्य करें

रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर पर दी जानकारी

झारखंड के शिक्षा मंत्री की बिगड़ी हालत, फेफड़ा पूरी तरह डैमेज