चेहरे के अनचाहे बालों से हैं परेशान, घर बैठे इस तरह पाएं छुटकारा
चेहरे के अनचाहे बालों से हैं परेशान, घर बैठे इस तरह पाएं छुटकारा
Share:

वर्तमान स्थिति में न तो ब्यूटी पार्लर जा सकते हैं और न ही आवास से बाहर निकलना संभव है. लेकिन फेस के अनचाहे बाल इस बात को कैसे समझेंगे. तो आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे घर बैठे फेस के अनचाहे बालों से छुटकारा पाया जाए.  
 
1-अगर आप अपनी आईब्रो के शेप को हमेशा सही आकार में रखना पसंद करती हैं, तो ट्विजर को अपनी फ्रेंड बना लें. एक बार में ट्विजर से आईब्रो के सारे एक्स्ट्रा बालों को निकालने से न केवल अधिक दर्द होगा, बल्कि स्किन भी लाल हो जाएगी. इससे बचने के लिए आईब्रो के अतिरिक्त बालों को ट्विजर से नित्य अंतराल पर हटाती रहें.

2-अगर घर पर वैक्स स्ट्रिप्स मौजूद हैं, तो इन स्ट्रिप्स को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और उससे फेस के अनचाहे बालों खासतौर पर से अपर लिप के बालों को हटाएं. इसके उपयोग से पहले एक बार पैच टेस्ट अवश्य कर लें.

3-अगर आपके आवास में वैक्स नहीं है तो आप खुद ही घर पर वैक्स बना सकती हैं. पानी को गर्म करके उसमें चीनी डाल दें और घुलने तक इसे पकाएं. जब मिश्रण सुनहरे रंग का हो जाए तो गैस की आंच बंद कर दें. मिश्रण को निरंतर मिलाएं, जब वह गाढ़ा हो जाए तो उसमें नीबू का रस मिला लें. इस घोल को ठंडा होने दें. जब मिश्रण सहने लायक ठंडा हो जाए तो थोड़ी मात्रा में उसे लेकर स्किन पर फैलाएं और वैक्स स्ट्रिप की तरह उपयोग में लाएं.
 
4-अगर आवास में फेस रेजर है तो आपकी आधी दिक्कत ही समाप्त हो गई. वो स्किन को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. पर, उससे आईब्रो को सही शेप देते समय अतिरिक्त सावधान रहें.

5-ये सबसे प्रभावी उपाय हैं, आवास पर रहते हुए यूट्यूब वीडियो देखकर थे्रडिंग करना सीख लें. यह स्किल आपके आगे भी काम आएगा.

ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहा था देहव्यापार का काला धंधा, WhatsApp के जरिए होती थी डील

मथुरा में नाबालिग के साथ दरिंदगी, दुष्कर्म के बाद हत्या, खेत में मिला लहूलुहान शव

सीएम योगी का बड़ा ऐलान - अब यूपी में सिर्फ संडे को होगा लॉकडाउन, बंद रहेंगे बाज़ार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -