करियर में सफलता पाने के लिए आजमाएं ये 6 चमत्कारी उपाय, नहीं आएगी कोई बाधा

एक सुखी एवं स्थायी जीवन जीने के लिए एक कामयाब एवं स्थिर नौकरी की आवश्यकता होती है। मगर, कई बार हम सभी जरुरी परिश्रम एवं कोशिश करने के बाद भी नौकरी पाने में कामयाबी नहीं हो पाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ये राशिफल में ग्रहों के कमजोर और खराब स्थान की वजह हो सकता है। मगर ऐसे में ज्योतिषीय उपाय आजमा सकते हैं।

करियर में कामयाबी पाने के लिए 6 ज्योतिषीय उपाय:-


1- अपनी नौकरी में स्थिर रहने के लिए और यदि आप एक अच्छे करियर के मौके की खोज में हैं, तो आपको प्रतिदिन कम से कम 31 बार गायत्री मंत्र एवं महामृत्युंजय मंत्र का पाठ करना चाहिए।

2- प्रतिदिन प्रातः एक तांबे के बर्तन में गुड़ डालकर भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं। ये भी एक कामयाब करियर एवं नौकरी के लिए सबसे आम एवं प्रभावी ज्योतिषीय उपायों में से एक माना जाता है।

3- ये भी कहा और माना जाता है कि प्रातः उठते ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को देखना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि इस ज्योतिषीय उपाय को प्रतिदिन करने से अपार धन प्राप्त करने में सहायता प्राप्त होगी। ऐसा बोला जाता है कि देवी लक्ष्मी हाथों की हथेलियों में निवास करती हैं।

4- प्रभु श्री गणेश, जिन्हें विघ्न विनाशक के नाम से भी जाना जाता है। उनके बीज मंत्र का पाठ करना उन भक्तों के लिए बहुत लाभदायी होगा जो नौकरी पाने में निरंतर देरी एवं अड़चनों का सामना कर रहे हैं। ये ज्योतिष उपाय मनुष्य के करियर को स्थिर बनाने में भी सहायता करेगा। यदि कोई बीज मंत्र से परिचित नहीं है, तो ‘ॐ गं गणपतये नमः’ मंत्र का भी जाप किया जा सकता है क्योंकि ये उतना ही फायदेमंद है।

5- करियर में कामयाबी के लिए एक और प्रभावी ज्योतिष उपाय ये कि आप एक नींबू लें तथा इसमें चार लौंग छेदें। अब इसे दाहिने हाथ में लेकर भक्ति के साथ “ॐ श्री हनुमते नम:” मंत्र का 21 बार जाप करें। जब ये प्रक्रिया पूरी हो जाए तो नींबू को फेंके नहीं बल्कि इसे अपनी जेब या पर्स में रखे।

6- सबसे सरल ज्योतिषीय उपायों में से एक है कौवे को उबले चावल देना। ये उपाय शनि ग्रह के दुष्प्रभाव को शांत करने में सहायता करेगा। वैदिक ज्योतिष सिद्धांतों के मुताबिक, शनि को जातक के पेशे एवं करियर पर शासन करने वाला बोला जाता है तथा कौवा शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है तथा इसका प्रतीक है।

पहली पत्नी होते हुए उदित नारायण ने रचाई थी दूसरी शादी, कोर्ट ने कहा था- 'दोनों को रखो'

नौकरी पर बहुत प्रभाव डालता है कवर लेटर? ऐसे करें तैयार

फेम‍िना म‍िस इंड‍िया का ख‍िताब जीत चुकीं हैं मेहर, हैं अर्जुन रामपाल की पहली बीवी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -