इन्हें आजमाकर आप अपने खुशियों के सपने को साकार कर सकते हैं
इन्हें आजमाकर आप अपने खुशियों के सपने को साकार कर सकते हैं
Share:

हर व्यक्ति आज अपने को बेहतर जीवन जीने के लिए सपने देखता है उसे अपने ऊपर इतना आत्मविश्वास रहता है कि वह यह कर लेगा पर किन्हीं कारणों से उसके यह सपने टूटकर बिखरने लगते हैं।

ऐसा क्यों होता है? इसके पीछे कई सवाल और तर्क खड़े किए जा सकते हैं यहां आपको कुछ ऐसे ही टिप्स दिए जा रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप अपने खुशियों के सपने को साकार कर सकते हैं।

पीठ करके कभी न बैठें
खुली खिड़की रखना शुभ संकेत है। ध्यान रखें कि आप खिड़की के एकदम सामने पीठ करके न बैठें, क्योंकि इससे ऊर्जा बह जाती है और आत्मविश्वास में कमी आती है।

फीनिक्स पक्षी का चित्र लगाएं
फीनिक्स चीन की पौराणिक कथाओं में वर्णित असाधारण पक्षी है। यह इच्छा पूरी होने वाले भाग्य का प्रतीक है। अपने भाग्य को क्रियाशील करने के लिए आप फीनिक्स के प्रतीक के रूप में उसका चित्र या पेंटिंग दक्षिण कोने में लगाइए। दक्षिण कोने को गतिशील करने के लिए फीनिक्स बहुत ही प्रभावशाली है।

खराब घड़ियों को हटाएं
समय देखने के लिए घड़ी ही एकमात्र साधन है। अपने घर या दफ्तर में बंद पड़ी घड़ियों को तुरंत हटा देना चाहिए। जितनी जल्दी हो सके इनसे छुटकारा पा लें, क्योंकि ये बहुत नुकसानदेह हैं। इन टूटी-फूटी या बंद घड़ियों से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, जो हानिकारक होती है। घड़ियों को हमेशा अच्छी हालत में रखें। बंद पड़ी घड़ी को मरम्मत करवाकर चालू हालत में रखें। इससे भी आप अपने व्यापार में परिवर्तन महसूस करेंगे।

धातु का कछुआ रखिए
पानी से भरे हुए एक छोटे से कटोरे में धातु की बनी कछुए की मूर्ति डालिए और उसे अपने घर के उत्तरी क्षेत्र में रखिए। इससे आपकी आयु बढ़ेगी। यदि घर के उत्तरी क्षेत्र में आपका शयनकक्ष हो, तो आप केवल कछुए का प्रतिरूप ही रखें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -