ट्रस्टियों ने की जांच, जल्द ही रामलला को अस्थायी मंदिर में किया जाएगा शिफ्ट
ट्रस्टियों ने की जांच, जल्द ही रामलला को अस्थायी मंदिर में किया जाएगा शिफ्ट
Share:

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का निर्माण कार्य की तैयारियां शुरू हो चुकी है. इसी कोशिश में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों ने शनिवार को राम जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण  कर लिया गया है. ट्रस्ट के नवनियुक्त महासचिव चंपत राय बीते शुक्रवार यानी 21 फरवरी 2020 को देर रात अयोध्या पहुंचे थे. शनिवार को उन्होंने जिलाधिकारी अनुज झा, राजा अयोध्या बिमलेंद्र मोहन मिश्र और डॉ. अनिल मिश्रा के साथ परिसर का निरीक्षण किया. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि राम जन्मभूमि में विराजमान श्री रामलला को गर्भगृह से हटाकर अस्थायी मंदिर में शिफ्ट करने की रणनीति बनाई जा चुकी है. यह मंदिर फाइबर का होगा, जिसके लिए अधिगृहीत परिसर में मानस भवन के दक्षिणी हिस्से में प्रशासन ने नाप-जोख कराई है. 6 दिसंबर 1992 की घटना के बाद से ही रामलला अस्थायी टेंट में विराजमान हैं. जंहा जब तक मंदिर का निर्माण पूरा नहीं हो जाता, रामलला वर्तमान स्थल से शिफ्ट होकर फाइबर के मंदिर में विराजेंगे.

रामलला के टेंट से बाहर लाने की तैयारी पूरी: मिली जानकारी के अनुसार रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास बताते हैं कि रामलला के भव्य मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ होने में अब देर नहीं है. जंहा इस बात का भी पता चला है कि  उससे पहले उन्हें टेंट से बाहर निकालने की भी तैयारी पूरी की जा चुकी है. इंजीनियरों की टीम ने इसके लिए अधिगृहीत परिसर में नाम जोख की है. रामलला को शिफ्ट करने की जगह को चिह्नित किया जा चुका है.

हिमाचल में गोवंश संरक्षण को मिला बढ़ावा, जयराम मंत्रिमंडल से इतने रुपये की मिली मंजूरी

जबलपुर में भी स्थापित हुआ LPR, घनुष-सारंग जैसे हथियारों की हुई टेस्टिंग

छत्री से अतिक्रमण नहीं हटाने पर हाई कोर्ट ने जाहिर की नाराजगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -