शिरडी में ड्रेस कोड को लेकर बढ़ा विवाद, मंदिर प्रशासन को तृप्ति देसाई ने दिया अल्टीमेटम
शिरडी में ड्रेस कोड को लेकर बढ़ा विवाद, मंदिर प्रशासन को तृप्ति देसाई ने दिया अल्टीमेटम
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के शिरडी में मौजूद साईं बाबा मंदिर के प्रशासन ने एक नोटिस लगाकर श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे मंदिर में दर्शन के लिए छोटे कपड़ों को पहनकर ना आएं। वे भारतीय परिधानों में ही मंदिर में प्रवेश करें। इस ड्रेस कोड को लेकर अब बखेड़ा खड़ा हो गया है। दरअसल, सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने मंदिर प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा है कि यदि 10 दिसंबर तक नोटिस नहीं हटाया जाता है, तो वो स्वयं ही इसे हटा देंगी। 

एक प्राइवेट चैनल से बातचीत करते हुए तृप्ति देसाई ने कहा कि, साईं बाबा मंदिर के प्रशासन द्वारा नोटिस लगाना गलत है। यदि ये नियम लागू रहता है तो ऐसा देश के अन्य मंदिरों में भी हो सकता है। इसके बाद वहां पर चेंजिंग रूम का प्रबंध करना पड़ेगा, जहां भारतीय परिधानों को किराए पर दिया जाएगा। इससे भक्तों के साथ लूट होने की आशंका है। 

नोटिस में छोटे कपड़ों की कोई व्याख्या नहीं देसाई ने कहा कि मंदिर प्रशासन की ओर से जारी किए गए नोटिस में छोटे कपड़ों को लेकर कोई व्याख्या नहीं की गई है, क्योंकि यदि  ऐसा है तो मंदिर के पुजारी भी अर्ध-नग्न वस्त्र पहनते हैं, ऐसे में उन पर भी ये नियम लागू होता है। तृप्ति देसाई ने कहा कि, 'मैं मंदिर प्रशासन को चुनौती देती हूं कि यदि नोटिस को बोर्ड से 10 दिसंबर तक नहीं हटाया गया तो मैं खुद जाकर हटा दूंगी।

LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव

भारतीय अर्थव्यवस्था में वी-आकार की रिकवरी स्पष्ट है: वित्त मंत्रालय

नव भारत वेंचर्स ने टाटा स्टील की शाखा के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -