ट्रंप ने की इजरायल की तारीफ

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तारीफ करते हुए ईरान के परमाणु कार्यक्रम के संबंध में खुलासा करने के लिए की है कहा कि नेतन्याहू ने सबूतों का जो प्रजेंटेशन दिया है, वह इस बात को साबित करता है कि ईरान के बारे में ट्रंप '100 फीसदी सही' हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने नेतन्याहू द्वारा दिए गए प्रजेंटेशन के कुछ हिस्से को देखा है और यह 'अच्छा' था. ट्रंप ने कहा कि ईरान का व्यवहार स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने मिसाइल परीक्षणों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ईरान खामोश नहीं बैठा है.

फिलहाल ट्रंप ने इस बात को खारिज किया है कि अमेरिका ईरान के साथ हुए 2015 न्यूक्लियर डील से हटेगा. ट्रंप ने कहा कि समझौते के तहत ईरान को प्रतिबंध से जो राहत दी गई थी उसके बदले अमेरिका को कुछ भी नहीं मिला. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनके पास ईरानी परमाणु हथियार कार्यक्रम के नए सबूत हैं. वैश्विक शक्तियों और अपने देश के मुख्य शत्रु ईरान के बीच हुए परमाणु करार में संशोधन या उसके निरसन की बार-बार मांग कर चुके इजरायली प्रधानमंत्री ने टेलिविजन पर ईरान के परमाणु डोजियर को बेनकाब करते हुए विडियो एवं स्लाइड के माध्यम से लाइव प्रजेंटेशन दिया. 

उन्होंने कहा कि इजरायल ने कुछ ही हफ्ते पहले हजारों फाइलें हासिल की हैं जो उसकी एक बड़ी खुफिया उपलब्धि है. उन्होंने कहा, 'हम गोपनीय परमाणु हथियार कार्यक्रम के नए एवं निर्णायक सबूत का खुलासा करने जा रहे हैं जिसे ईरान अपने गोपनीय परमाणु आर्काइव में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से सालों से छिपाये रखा.'  

सिंगापूर में हो सकती है किम-ट्रंप की मुलाकात

एक कीड़ा निगल गया दुनिया की सबसे उम्रदराज मकड़ी को

अमरीका : व्हाइट हाउस में हड़कंप का कारण जानकर सब हैरान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -