टर्नबुल से हुई ट्रंप की हाॅट टाॅक
टर्नबुल से हुई ट्रंप की हाॅट टाॅक
Share:

कैनरा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाईट हाउस का कार्य तो संभाल लिया। इस बीच विश्वभर के कई देशोें के राष्ट्राध्यक्षों से उनकी फोन पर चर्चा हुई। कहीं ट्रंप की चर्चा सकारात्मक रही तो किसी को ट्रंप से चेतावनियां झेलना पड़ी। इसी बीच आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टर्नबुल से भी उन्होंने चर्चा की। मगर यह माना जा रहा है कि यह चर्चा बेहद ही जटिल रही और ट्रंप ने आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टर्नबुल को कई मसलों पर बहुत कुछ सुनना पड़ा।

हालांकि टर्नबुल ने ट्रंप की तारीफ की जब शरणार्थियों के मसले पर करीब 1 घंटे तक बात की जाना थी तो यह चर्चा केवल 25 मिनट ही हुई। डोनाल्ड ट्रंप टर्नबुल पर भड़कने लगे। इसके बाद टर्नबुल ने फोन काट दिया। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने शरणार्थियों को वापस भेजने को लेकर अपनी बात कही थी। ऐसे में जब टर्नबुल से उनकी चर्चा हुई तो दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच समन्वय नहीं बना और ट्रंप टर्नबुल पर भड़क गए।

गौरतलब है कि वर्ष 2016 में पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने आॅस्ट्रेलिया से बड़े पैमाने पर शरणार्थियों को अमेरिका में शरण देने पर सहमति की बात कही थी। मगर ट्रंप ने कहा कि यह बेमतलब की डील है। वे इसका अध्ययन करेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बराक ओबामा ने  निर्णय लिया था यदि वह अच्छा होगा तो वे उसे सराहेंगे और आगे बढ़ाऐंग ेलेकिन इस मामले में कुछ विश्लेषण कर ही वे डील का आगे बढ़ाऐंगे।

ईरान के मिसाईल परीक्षण से नाराज अमेरिका ने दी कड़ी चेतावनी

अमेरिका को चीन ने दिखाई मिसाईल गिरी

अब ट्रम्प ने मैक्सिको को धमकाया, कहा गंदे लोगों को संभालें वर्ना भेज दूंगा सेना

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -