अमेरिकी सांसदों ने कहा-
अमेरिकी सांसदों ने कहा- "कोविड-19 सहायता पैकेज में ट्रम्प के बदलाव..."
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका के सांसदों ने $ 2.3 ट्रिलियन कोरोना वायरस सहायता में अमेरिकी अमेरिकियों द्वारा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की व्यापक परिवर्तन और लाभ के लिए छोड़ने की मांग को खारिज कर दिया है और अमेरिकी कांग्रेस द्वारा इस सप्ताह पारित सरकारी खर्च पैकेज। 5,500 पन्नों के बिल पर बातचीत के लिए महीनों लगे और व्हाइट हाउस ने पहले सूचित किया था कि ट्रम्प कानून में हस्ताक्षर करेंगे।

सदन में डेमोक्रेट्स अमेरिकी कोरोना वायरस आर्थिक राहत पहल के हिस्से के रूप में बिल में $ 600 से $ 2,000 प्रति व्यक्ति तक प्रत्यक्ष भुगतान को बढ़ाना चाहते थे, जो ट्रम्प के अनुरोधों में से एक है। ट्रम्प के साथी रिपब्लिकन, जिन्होंने उच्च राशि का विरोध किया, ने उस प्रयास को अवरुद्ध कर दिया। ट्रम्प की एक और परिवर्तन मांग विदेशी सहायता के बारे में है। रिपब्लिकन ने पैकेज में शामिल विदेशी सहायता की राशि को बदलने की मांग की, ट्रम्प की एक और शिकायत को संबोधित करने की मांग की। डेमोक्रेट ने उस अनुरोध को अवरुद्ध कर दिया। ट्रम्प ने कांग्रेस को कोरोनोवायरस और सरकार-खर्च पैकेज को नाटकीय रूप से बदलने के लिए दबाव डाला, जो कि मंगलवार को व्यापक, द्विदलीय मार्जिन से गुजरता था।

उनके दबाव के जवाब में सीनेट और हाउस के सदस्यों के एक द्विदलीय समूह ने गुरुवार को ट्रम्प को अपनी मांग से पीछे हटने और कानून पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा- सांसदों ने कुछ हफ्ते पहले बातचीत को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जब उन्होंने कोरोनोवायरस सहायता में 908 बिलियन डॉलर का प्रस्ताव रखा था, जो कांग्रेस के स्तर से थोड़ा ऊपर था। पश्चिमी वर्जीनिया के डेमोक्रेट जो मनचिन और यूटा के रिपब्लिकन मिट रोमनी सहित ग्यारह सीनेटरों ने "समस्या हल करने वाले कॉकस" के दो हाउस सदस्यों, रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक सह-अध्यक्षों के साथ राहत पैकेज बयान पर हस्ताक्षर किए।

WHO के प्रमुख ने कहा- अंतिम महामारी नहीं होगी कोरोना वायरस

फ़्रांस में टीकाकरण अभियान के बीच बिगड़ी स्थिति, 146 मरीजों की हुई मौत

ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 330 शहरों में लगाया ट्रैफिक कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -