ट्रंप का यह दावा 'गलत' था कि उपराष्ट्रपति 2020 के चुनाव को उलट सकते थे : माइक पेंस
ट्रंप का यह दावा 'गलत' था कि उपराष्ट्रपति 2020 के चुनाव को उलट सकते थे : माइक पेंस
Share:

 

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया कि वह 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत को उलट नहीं सकते और न ही पलटेंगे। 6 जनवरी को, जब उन्होंने 2020 के चुनाव परिणामों के औपचारिक प्रमाणीकरण को देखा, तो ट्रम्प के पूर्व उपाध्यक्ष ने एक रूढ़िवादी समूह से कहा कि उन्हें चुनाव के परिणाम को संशोधित करने का "कोई अधिकार नहीं" है।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इस आरोप के जवाब में फ्लोरिडा में एक कार्यक्रम के दौरान टिप्पणी की गई थी कि पेंस ने व्हाइट हाउस अभियान के परिणाम को "हो सकता है" बदल दिया हो।

"राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प गलत हैं। मेरे पास चुनाव को उलटने का अधिकार नहीं था" पेंस ने अपनी राय दी। "राष्ट्रपति पद संयुक्त राज्य अमेरिका के लोगों और अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका के लोगों का है।" "मुझे संविधान के तहत हमारे चुनाव के परिणाम को प्रभावित करने का कोई अधिकार नहीं था।" 

ट्रम्प ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के इलेक्टोरल कॉलेज के परिणामों को प्रमाणित करने के लिए पेंस को फटकार लगाई, जिसे डेमोक्रेट जो बिडेन ने 6 जनवरी, 2021 को जीता था।

ट्रम्प के समर्थकों ने उस दिन कैपिटल पर धावा बोल दिया, प्रक्रिया को बाधित कर दिया और उनके इस्तीफे से ठीक पहले प्रतिनिधि सभा द्वारा उनके दूसरे महाभियोग की परिणति हुई।

यूरोपीय संघ के अधिकारी ने प्रवास के लिए निष्पक्ष यूरोपीय दृष्टिकोण का आह्वान किया

इज़राइल और बहरीन ने 'ऐतिहासिक' सुरक्षा समझौते पर समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

चिली में जंगल की आग से लगभग 1,200 हेक्टेयर भूमि नष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -