आगरा में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का होगा अनोखा स्वागत, मेयर सौपेंगे चांदी की भारी भरकम चाबी
आगरा में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का होगा अनोखा स्वागत, मेयर सौपेंगे चांदी की भारी भरकम चाबी
Share:

भारत का दौरा करने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को आने वाले है. इस दौरान उनका आगरा आगमन होने वाला है. अपने शहर की और से  मेयर नवीन जैन भी उनको विशिष्ट तोहफा पेश करेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति के आगरा आगमन पर आगरा के मेयर उनको शहर की चाबी सौंपने वाले है.

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशान, कहा-साइकिल और सभी जाति धर्म को...

इस मामले को लेकर मेयर नवीन जैन ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का आगरा में पहली बार आगमन हो रहा है. हम उनको शहर की चाबी पेश करेंगे. हम उनको छह सौ ग्राम चांदी की चाबी देंगे. मेहमानों को चाबी के साथ बधाई देने के पीछे की अवधारणा प्रतीकात्मक रूप से संदेश देना है जिसे वह शहर को अनलॉक करने के लिए स्वागत करते हैं. इसके बाद द्वार से वह आगरा में प्रवेश कर सकें. किसी भी देश के राष्ट्रपति के भारत में किसी भी शहर में जाने पर शहर के प्रथम नागरिक यानी मेयर उनको शहर की चाबी देते हैं. 

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा कांग्रेस पर हुए हमलावर, कहा-कांग्रेस इससे दुखी क्यों...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सपिरवार आगरा आगमन पर उनके स्वागत में जगह-जगह पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हैं. इसमें ट्रंप के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी हैं. यह होर्डिंग खेरिया से ताजमहल तक करीब 15 किलोमीटर के रूट पर जगह-जगह लगाए गए हैं. होर्डिंग में एक और होर्डिंग पर लिखा है कृष्ण की भूमि पर आपका स्वागत है. होर्डिंग पर यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि उत्तर प्रदेश भगवान राम और कृष्ण की भूमि है. एक और होर्डिग में प्राचीन शहर वाराणसी का जिक्र है. इसके साथ ही दीवारों पर चित्र भी बनाए गए हैं. इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, प्रधानमत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. एक जगह ट्रंप और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर पास पास हैं, दूसरी जगह मोदी और ट्रंप की. आगरा में खेरिया से ताज के रूट पर मोदी और ट्रंप के कट आउट भी लगाए गए हैं.

विनय की याचिका पर फिर सुनवाई, सरकारी वकील ने कहा- 'आरोपी का कोई मेडिकल इतिहास नहीं...'

ट्रस्टियों ने की जांच, जल्द ही रामलला को अस्थायी मंदिर में किया जाएगा शिफ्ट

सलमान खान की इस फिल्म में नजर आएंगे अर्जुन कानूनगो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -