भारत दौरे के बीच अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का ट्रंप करेंगे उद्घाटन
भारत दौरे के बीच अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का ट्रंप करेंगे उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से भारत के दो दिवसीय दौरे आने वाले हैं. ऐसे में गुजरात का अहमदाबाद शहर ट्रंप के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है. ट्रंप अपने इस दौरे के बीच अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. इस भी वजह है कि इस मेगा इवेंट और डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को लेकर मोटेरा स्टेडियम दुल्हन की तरह सुसज्जित किया जा रहा हैं. इसी स्टेडियम में ही ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं. आपको बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति के स्वागत में अहमदाबाद में पहले ‘केम छो ट्रंप’ के नाम से कार्यक्रम आयोजित होना था. परन्तु, जिसको अब नमस्ते ट्रंप नाम दिया गया हैं.

कुछ मीडिया रिपोर्ट से खबर आई है कि ट्रंप मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन नहीं करेंगे. वे सिर्फ कार्यक्रम में सम्मलित होंगे. इस दौरान विदेशी मेहमान के स्वागत में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जिसमें भारतीय और अमरीकी संस्कृति की झलक देखने को मिल सकती हैं. इन कार्यक्रमों का उदेश्य अमरीका और भारत में ‘पीपल टु पीपल’ कनेक्ट को बढ़ावा देना भी माना जा रहा  है. नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है.

इससे पहले बीसीसीआई ने बीते मंगलवार को दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा की फोटो शेयर की थी. वहीं बीसीसीआई ने एक ट्वीट में बताया कि मोटेरा स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता 1,10,000 से अधिक की है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. स्टेडियम फोटो ने प्रशंसकों को खुश कर दिया. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने मोटेरा स्टेडियम का दौरा किया और ट्रम्प के दौरे से पहले सुरक्षा हालात का निरिक्षण लिया. अमरीका के राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के साथ इस स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रम्प' इवेंट में सम्मिलित होंगे.

VIDEO: 6000 फीट की ऊंचाई पर उड़ा 'जेटमैन', लोगों को याद आया मार्वल का Iron Man

कोरोना वायरस ने तोड़ी अर्थव्यवस्था की कमर, चीन नष्ट करेगा 84 हज़ार करोड़ के नोट

पाक पड़ा परेशानी में, FATF की सिफारिश की पाकिस्तान को रखा जाए ग्रे लिस्ट में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -