डोनाल्ड ट्रंप ने बदले सुर कही समग्र राष्ट्र की बात
डोनाल्ड ट्रंप ने बदले सुर कही समग्र राष्ट्र की बात
Share:

वर्जीनिया: अमेरिका में राष्ट्रपति बनने की दौड़ में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बदले बदले सुर दिखाना शुरू किया है. इससे पहले ट्रंप सिर्फ राष्टविरोधी सुर के लिए ही जाने जाते रहे है. किन्तु उन्होंने  हाल ही में समग्र राष्ट्र की बात कही है जिसमें सभी समान रूप से रह सकें. डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार यह बात वर्जीनिया की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा है. वही उन्होंने अफ्रीकी मूल के अमेरिकी लोगों से मजबूती से जोड़ने की भी बात कही है.

आपको बता दे कि डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले मुस्लिम विरोधी रहे है, तथा इसी के साथ उन्होंने कई देशो का भी विरोध किया है. जिसके चलते डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता पर खासा असर पड़ा है. किन्तु उन्होंने अपने विरोधी सुर को दबाते हुए जनभागीदारी की बात कही है. उन्होंने कहा है कि वह अमेरिका को सबका देश और रिपब्लिकन पार्टी को सबकी पार्टी बनाना चाहते हैं. इसी के साथ उन्होंने हिलेरी क्लिंटन को कट्टरपंथी बताया है, तथा हिलेरी व उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी की जमकर आलोचना की.

ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की आव्रजन नीति की आलोचना की जो अफ्रीकी मूल के अमेरिकी लोगों को नौकरी पाने से रोकती है. उन्होंने कहा कि हिलेरी शरणार्थी के रूप में रह रहे बाहर के लोगों को तो नौकरी दे सकती हैं लेकिन अफ्रीकी मूल के लोगों को नौकरी नहीं दे सकतीं. रिपब्लिकन पार्टी की सरकार बनी तो नौकरियों पर अमेरिकी लोगों का सबसे पहले हक होगा. ज्ञात हो कि अपनी प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन से डोनाल्ड ट्रंप बहुत पीछे चल रहे है. किन्तु उनका यह बर्ताव कही ना कही उनके काम आ सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -