ट्रंप ने सीरिया पर दागी 11 अरब रुपये की 120 मिसाइलें
ट्रंप ने सीरिया पर दागी 11 अरब रुपये की 120 मिसाइलें
Share:

अमेरिकी को सीरिया में हमले की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है. इसके लिए उसे काफी धन खर्च करना पड़ रहा है. शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गृह युद्ध की आग में झुलसे सीरिया में हमला करके एक झटके में करीब 11 अरब रुपये खर्च कर दिए. अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक शनिवार तड़के अमेरिका ने सीरिया पर 120 मिसाइलें दागीं. बताया जा रहा है कि ये सभी टॉमहॉक क्रूज मिसाइलें थीं.

इकोनॉमिस्ट डॉट कॉम के मुताबिक एक अमेरिकी टॉमहॉक क्रूज मिसाइल की कीमत करीब साढ़े नौ करोड़ रुपये है. इस लिहाज से अमेरिका ने मौजूदा कार्रवाई में करीब 11 अरब रुपये की मिसाइलें दागीं. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार को अमेरिका ने सीरिया पर 100 से 120 मिसाइलें दागीं. इससे पहले पिछले साल सीरिया में अमेरिका ने 59 टोमहॉक मिसाइलें दागी थीं. मालूम हो कि सीरिया में केमिकल हमले के बाद अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने सीरियाई सरकार के खिलाफ यह बड़ी सैन्य कार्रवाई शुरू की है.

सीरिया पर अटैक  के बाद व्हाइट हाउस की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का एक बयान जारी किया गया है. ट्रंप ने कहा है कि जब  तक सीरियाई  शासन खतरनाक केमिकल एजेंटों का प्रयोग बंद नहीं कर देता है, तब तक अमेरिका और उसके सहयोगी देश हमला जारी रखेंगे.

 

जानिए, किसने कहा ट्रम्प को झूठा और बेईमान

सीरिया खुद कर रहा अपने ऊपर हमले-US

यह हेलीकॉप्टर ट्रम्प की तरह आवाज़ कर रहा है-महारानी एलिजाबेथ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -