हेली की जगह लेने वालों की ट्रम्प ने बनाई लिस्ट
हेली की जगह लेने वालों की ट्रम्प ने बनाई लिस्ट
Share:

वॉशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हैली ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार भी कर लिया. निकी के पद को भरने के लिए अब  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुल पांच नामों को छांटा है जो इस पद के लिए काबिल हों. इस बारे में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत की जगह लेने के लिए उनके दिमाग में पूर्व उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डिना पॉवेल समेत पांच लोगों के नाम हैं. 

US की राजदूत निक्की हेली ने पद से दिया इस्तीफा

हैली ने मंगलवार को ये घोषणा की - कि साल 2018 के अंत तक वो संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के अपने पद से इस्तीफा दे देंगी. हैली के इस अचानक लिए गए फैसले से सभी हैरान हैं क्योंकि ऐसे कोई संकेत पहले से नज़र नहीं आ रहे थे. हेली की जगह अब कौन लेगा इसका चयन राष्ट्रपति अगले दो-तीन सप्ताह में कर सकते हैं. हेली ने तीन अक्टूबर को अपना त्यागपत्र दिया था. साथ ही ट्रम्प ने ये भी कहा कि हेली उनकी इस काम में मदद करेंगी और इसके लिए नया चेहरा लेकर आएँगी. 

रूस बन सकता है तीसरे विश्वयुद्ध का कारण : ब्रिटैन

इसके अलावा खबर मिली है कि पांच लोगों की सूची में पॉवेल का नाम है. ट्रम्प ने इस पद के लिए पांच लोगों की सूचि बनाई है. ट्रंप ने संवाददाताओं को बताया कि उनके पास फ़िलहाल कई नाम हैं लेकिन निकी नए चेहरे के लिए उनकी मदद करेंगी.

खबरें और भी..

परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द हो सकती है डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात

भारत द्वारा रोहिंग्याओं को वापस म्यांमार भेजे जाने से अमेरिका खफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -