अगर बिडेन की जीत की पुष्टि हो जाती है तो मैं पद छोड़ दूंगा: डोनाल्ड ट्रम्प
अगर बिडेन की जीत की पुष्टि हो जाती है तो मैं पद छोड़ दूंगा: डोनाल्ड ट्रम्प
Share:

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बयान जारी कर कहा, 'अगर वह आधिकारिक तौर पर अमेरिकी चुनाव के विजेता के रूप में पुष्टि की जाती है तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे।' यह पहली बार है जब उन्होंने अमेरिकी चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद ऐसा कहा है, यहां तक कि उन्होंने "धांधली" वोट के खिलाफ भी आवाज उठाई।

डोनाल्ड ने इस बार चुनाव के परिणामों को चुनौती देने के लिए एक असामान्य प्रयास किया। वह चुराए गए मतपत्रों के बारे में जंगली सिद्धांतों का प्रसार करने से इनकार कर रहा है, और अदालतों द्वारा दी गई आधारहीन कानूनी चुनौतियों को शुरू करने की पूरी कोशिश कर रहा है। जब इलेक्टोरल कॉलेज ने बिडेन की जीत की पुष्टि की, तो ट्रम्प ने कहा, "व्हाइट हाउस छोड़ने के बारे में उनसे पूछा गया था, जहां ट्रम्प ने कहा, और मैं जानता हूं कि यदि आप ऐसा करते हैं, तो उन्होंने गलती की। " उन्होंने आगे कहा, यह बहुत मुश्किल काम है। इलेक्टोरल कॉलेज 14 दिसंबर को ट्रम्प के 232 को 306 वोट प्राप्त करने वाली बिडेन की जीत को प्रमाणित करने के लिए बैठक करेगा। ट्रम्प ने अमेरिकी मतदान के बुनियादी ढांचे को एक तीसरी दुनिया के देश की तरह बताया। हाल ही में निर्वाचित राष्ट्रपति बिडेन ने कहा है कि अमेरिकियों ने वोट के परिणाम को प्राप्त करने के प्रयासों के लिए खड़ा नहीं होगा, और अमेरिकियों से बिगड़ती महामारी से लड़ने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया।

74 वर्षीय ट्रम्प सरकारी चुनाव सुरक्षा एजेंसी के माध्यम से वोटिंग मशीनों के बारे में अन्य षड्यंत्र सिद्धांतों का आरोप लगा रहे हैं, उन्होंने इसे अमेरिकी इतिहास में "सबसे सुरक्षित" चुनाव घोषित किया। उन्होंने गुरुवार को कहा कि वह जल्द ही दो प्रमुख अपवाह चुनावों से पहले प्रचार के लिए जॉर्जिया की यात्रा करेंगे जो यह तय करेगा कि कौन सी पार्टी सीनेट को नियंत्रित करती है।

पाकिस्तान की फिर हुई अंतर्राष्ट्रीय बेइज्जती, भारत को घेरने की कोशिश नाकाम

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न जलवायु आपातकाल की करेंगे घोषणा

दुनियाभर में अब तक 6 करोड़ लोगों को हुआ कोरोना, लगभग 14 लाख लोगों ने गँवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -