ट्रम्प ने किया अफवाहों का खंडन, व्हाइट हाउस ने नहीं दी कोई ख़ुफ़िया जानकारी

Jul 02 2020 05:07 PM
ट्रम्प ने किया अफवाहों का खंडन, व्हाइट हाउस ने नहीं दी कोई ख़ुफ़िया जानकारी

बीते कुछ दिनों में अफगानिस्तान में हुए यूएस और गठबंधन के सैनिकों को मारने के लिए तालिबान से जुड़े आतंकवादियों को रशियन मिलिट्री इंटेलीजेंस यूनिट की ओर से दी गई जानकारी के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इनकार कर दिया है। इस पर बताते हुए उनका कहना है कि उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। यदि इस विषय में कोई जानकारी देने की बात कह रहा है तो वो झूठ बोल रहा है, ये सिर्फ अफवाह फैलाने का काम है। जब ये जानकारी सार्वजनिक हो चुकी है तो व्हाइट हाउस ने मीडिया पर हमला किया, अब इस सम्बन्ध में एक इंटेलीजेंस अधिकारी को दोषी कहा जा रहा है। 

वही इस सप्ताह अब तक इस मामले में कई जानकारियो का खुलासा हो चूका हैं। अभी कुछ दिन पहले ही व्हाइट हाउस की ओर से इस बारे में कहा गया था कि हर खुफिया जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नहीं दी जाती है। मंगलवार को व्हाइट हाउस के दो अधिकारियों ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि रशियन मिलिट्री इंटेलीजेंस यूनिट की ओर से अमेरिकी सैनिकों को मारने के लिए पैसे दिए गए थे, इसके बारे में राष्ट्रपति को लिखित रूप से सूचना दे दी गई थी, राष्ट्रपति को पढ़ने के लिए जो नोट तैयार किए जाते हैं उसी नोट्स में ये जानकारी उनकी टेबल पर लिखित में पहुंचाई गई थी। पर इसका खंडन करते हुए ट्रम्प ने इस बयान को झूठ कहा  है. 

वैसे इस सम्बन्ध में अभी तक ट्रंप और उनके शीर्ष अधिकारियों की और से कोई बयान नहीं आया है।इन सबके अलावा ट्रंप की ओर से ये भी नहीं बताया गया कि वो अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों को मारने के जवाब में रूस के खिलाफ क्या कार्रवाई करेंगे, या उस दिशा में क्या कदम उठाएंगे। इस मामले में सार्वजनिक रूप से फिलहाल किसी तरह की कोई चर्चा भी नहीं की गई है। 

अमेरिकी नेता का भारत को मिला समर्थन, कहा-चीन के आगे नहीं झुकेगा भारत...कोरोना महामारी के दौरान मैक्सिको में हुआ हमला, 24 लोगो ने गंवाई जान

'कोरोना काल' में न्यूज़ीलैंड के स्वास्थय मंत्री ने दिया इस्तीफा, लॉकडाउन तोड़ने के चलते हो रही थी आलोचना

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, फोटो को ट्विटर ने किया डिलीट