चीन द्वारा उत्तर कोरिया को तेल भेजने पर ट्रम्प हुए निराश
चीन द्वारा उत्तर कोरिया को तेल भेजने पर ट्रम्प हुए निराश
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका द्वारा उत्तर कोरिया के ख़िलाफ उठाए गए कड़े क़दमों के बीच चीन द्वारा उत्तरी कोरिया को तेल पहुंचाने के फैसले से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प काफी निराश हुए है. ट्रंप ने अपनी निराशा को ट्वीट के जरिए व्यक्त कर कहा कि ऐसे हालातों में उत्तरी कोरिया के साथ जारी तनाव में कोई सुधार नहीं होगा. उन्होंने लिखा है कि, रंगे हाथों पकड़े गए. बहुत निराशाजनक है कि चीन उत्तरी कोरिया को तेल ले जाने की इजाजत दे रहा है. ऐसे कदम अगर यह लगातार होते हैं तो उत्तर कोरिया के साथ दोस्ताना हल पर कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाएगा.

उल्लेखनीय है कि ट्रंप प्रशासन ने उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों के चलते उस पर दबाव डालने के लिए संयुक्त राष्ट्र के जरिए कई अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाए है. जबकि दूसरी ओर चीन ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया के एक अख़बार की रिपोर्ट पर अपना स्पष्टीकरण जारी किया है .

बता दें कि चीन ने खुलासा किया कि चीन ने उत्तर कोरिया को तेल के जहाज भेज कर संयुक्त राष्ट्र द्वारा लगाए किसी प्रतिबंध का उल्लंघन नहीं किया है.जबकि दक्षिण कोरिया के अखबार में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार चीन ने तेल के लिए चीनी और उत्तरी कोरियाई जहाजों को अवैध रुप से समुद्र में साथ जोड़ा था. लेकिन चीन की इस हरकत से अमेरिका के अरमानों पर पानी फिर गया है .

यह भी देखें

चीन ने चीनियों को भारत में कानून पालन करने को कहा

ट्रम्प के रुख का मुहाजिरों ने किया स्वागत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -