ट्रम्प ने एक और किया बदलाव, रदद् किये ओबामा के निर्देश

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव होने से पहले ही डोनाल्ड ट्रम्प ने आगाह कर दिया था की वह वीजा से लेकर बिज़नेस और हर मामले में सख्त रवैया अपनाएगे. उनके राष्ट्रपति बनने के बाद कई हद तक घोषित की गई चीजे पूरी करने का क्रम जारी है. इसमें एक और चीज शामिल है, ट्रंप प्रशासन ने ट्रांसजेंडर छात्रों पर दिए गए पूर्व राष्ट्रपति ओबामा समय के निर्देशो को रद्द कर दिया है. इसमें ट्रांसजेंडर स्टूडेंट्स की सेफ्टी देखते हुए उन्हें अपनी लिंग पहचान के अनुसार बॉथरूम और लॉकर कमरे का इस्तेमाल करने की इजाजत दी गई थी.

जस्टिस एंड एजुकेशन डिपार्टमेंट ने कल ओबामा के इस आदेश को रद्द करने की घोषणा की जिसके बाद विपक्षी डैमोक्रेटिक पार्टी ने नेताओं ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी. ट्रंप प्रशासन ने ओबामा के समय के निर्देश में क़ानूनी तौर पर कमिया बताई है. उसने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि वे उस आदेश को वापस ले रहा है.

इसमें साफ तौर पर कहा गया है की ट्रांसजेंडर छात्र जेंडर पर्शियालिटी पर रोक लगाने वाले संघीय कानून,टाइटल ग्यारह के तहत जेंडर पर्शियालिटी से सुरक्षित हैं. वह निर्देश बीते वर्ष मई में ओबामा प्रशासन द्वारा जारी किये गए थे, जिसमें ट्रांसजेंडर स्टूडेंट्स को अपनी लिंग पहचान के अनुसार बॉथरूम और सुविधाओं का इस्तेमाल करने का अधिकार दिया गया. अमरीका के एजुकेशन मिनिस्टर बेट्सी देवोस ने बताया की पिछले प्रशासन द्वारा जारी किए गए इस निर्देश ने कई कानूनी सवालों को जन्म दिया है.

ये भी पढ़े 

अप्रवासियों ने तोड़ा ट्रैफिक रूल तो अमेरिका से जाना होगा स्वदेश

अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तस्वीरें हो रही हैं वायरल, नही रुक रही दर्शकों की हँसी

पीएम मोदी ने एच1बी वीसा पर दूरदर्शी रुख अपनाने की दी सलाह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -