ट्रम्प महाभियोग: विद्रोह भड़काने का आरोप एक  'monstrous lie' है
ट्रम्प महाभियोग: विद्रोह भड़काने का आरोप एक 'monstrous lie' है
Share:

डोनाल्ड ट्रम्प के विद्रोह भड़काने का आरोप एक " 'monstrous lie'"" है रक्षा वकीलों ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी सीनेट में साक्ष्य प्रस्तुत किए। अधिकांश रिपब्लिकन ने संकेत दिया है कि वे श्री ट्रम्प को दोषी ठहराने के लिए मतदान नहीं करेंगे। बीबीसी ने बताया कि वकील माइकल वैन डेर वेन ने डेमोक्रेट्स द्वारा पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही को "राजनीति से प्रेरित चुड़ैल शिकार" कहा- ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने 6 जनवरी को कैपिटल में दंगे करवाए थे, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी।  

रक्षा दल ने अपने 16 घंटे से कम समय लिया, महाभियोग के मुकदमे को तेजी से आगे बढ़ाने की कोशिश की। इसके बाद दोनों पक्षों के प्रश्न पूछने के लिए सीनेटरों को चार घंटे का समय दिया गया। शुक्रवार को श्री वैन डर वीन ने डेमोक्रेट्स के मामले को विवादित करने के लिए अपनी शुरुआती टिप्पणी का इस्तेमाल किया कि श्री ट्रम्प ने 6 जनवरी को वाशिंगटन डीसी में समर्थकों को अपने भाषण के दौरान हिंसा भड़काने के लिए कहा था जो जो बिडेन की चुनावी जीत को प्रमाणित करने से रोकने की कोशिश करता है।

श्री ट्रम्प ने मतदाता धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे और अपने समर्थकों से दंगा भड़कने से थोड़ी देर पहले कैपिटल भवन में जुटने का आग्रह किया था। हालांकि, इस तथ्य के कुछ समूहों के बीच सबूत थे कि हिंसा पूर्व नियोजित थी " राष्ट्रपति के खिलाफ आरोपों की भयावहता का प्रदर्शन, श्री वैन डर वीन ने कहा "आप पहले से ही जो कर सकते हैं उसे उकसा नहीं सकते।"

घना कोहरा बना हादसे का कारण, आपस में भिड़े 6 वाहन

भारत में आज से शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन बूस्टर शॉट का दूसरा दौर

विस्तारा इस दिन से मुंबई और मालदीव के बीच शुरू करेगी उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -