H 1 B वीजा को लेकर ट्रंप हुए सख्त
H 1 B वीजा को लेकर ट्रंप हुए सख्त
Share:

न्यूयाॅर्क। अब अमेरिका में विदेशी प्रोफेशनल्स को नौकरी मिलने से रोका जा सकेगा। दरअसल व्हाईट हाउस के एक अधिकृत अधिकारी के हवाले से मीडिया में इस बात की चर्चा हो रही है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सरकार कुछ कड़े निर्णय लेकर एच 1 बी वीजा को मुश्किल बना सकती है। इसका उद्देश्य किसी भी तरह के फर्जीवाड़े को रोकना है। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति बनने के बाद एच 1 बी वीजा को लेकर डोनाल्ड ट्रंप बेहद सख्त हैं।

वे चाहते हैं कि अमेरिकियों को अधिक से अधिक रोजगार मिले और जो विदेशी लोग अमेरिका में आ रहे हैं उनमें कमी हो। हालांकि खुले तौर पर ट्रंप ने ऐसा कभी नहीं कहा कि वे विदेशियों को अमेरिका में आने नहीं देना चाहते हैं। मिली जानकारी के अनुसार गृह रक्षा विभाग द्वारा विभिन्न स्थानों पर विजिट की जाएगी।

यहां के कर्मचारी एच 1 बी वीजा होल्डर हैं यूएस सिटिजनशिप व इमिग्रेशन सर्विस एजेंट द्वारा वीजा मामले में जांच की जाएगी। गौरतलब है कि एच 1 बी वीजा उन लोगों के लिए है जो कि अमेरिका में जहाकर काम करना चाहते हैं। यह वीजा प्रोफेशनल्स को जैसे इंजीनियर, कंप्युटर प्रोग्रामर, वैज्ञानिक आदि को दिया जाता है। दरअसल यह वीजा लाॅटरी सिस्टम पर दिया जाता है।

वैश्विक मीडिया में चर्चा का विषय रहा योगी आदित्यनाथ का सीएम बनना

Twitter के कारण बना अमेरिका का राष्ट्रपति

PM मोदी टाईम मैग्ज़ीन के टाॅप 100 प्रभावशाली लोगो में शामिल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -