ट्रंप सरकार ने की बड़ी मांग, कहा-ओबामा केयर को खत्म किया जाए
ट्रंप सरकार ने की बड़ी मांग, कहा-ओबामा केयर को खत्म किया जाए
Share:

दुनियाभर में लगातार फैलते जा रहे कोरोना वायरस का कहर के आग हर कोई हिम्मत हार चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा. तो वहीं विश्व के एक से बढ़कर एक वैज्ञानिक इस वायरस का तोड़ ढूंढ़ने में दिन रात एक कर रहे है. इतना ही नहीं इस वायरस के प्रकोप को काम करने के लिए अलग अलग तरह के शोध किए जा रहे है. लेकिन अब भी यह नहीं कहा जा सकता है की इससे कब तक निजात मिल सकता है. 

मिली जानकारी के अनुसार आधे से ज्यादा प्रांतों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए ट्रंप प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट से अफोर्डेबल केयर एक्ट को पलटने का आग्रह किया है. इसे ओबामा केयर के नाम से जाना जाता है. जंहा सरकार ने बताया कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए आर्थिक बंदी के बीच अपना स्वास्थ्य बीमा खोने वाले करीब 5 लाख लोगों ने हेल्थकेयर डॉट जीओवी के माध्यम से कवरेज प्राप्त किया है.

प्रशासन की वैधानिक टिप्पणी में वायरस के बारें में कोई भी बात नहीं की गई है. यदि कोर्ट प्रशासन से सहमत हो जाता है तो उस स्थिति में दो करोड़ से ज्यादा अमेरिकी अपना स्वास्थ्य कवरेज खो देंगे. पहले से ही स्वास्थ्य की गंभीर स्थितियों का सामना कर रहे लोगों का संरक्षण भी समाप्त हो जाएगा और वे खतरे में घिर जाएंगे.

पूर्वी लद्दाख में बढ़ा संघर्ष, दो पक्षों के मध्‍य फिर हो सकता है युद्ध

पूर्व पाक पीएम नवाज़ शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, भ्रष्टाचार का एक और मामला दर्ज

जाने कोरोना से बचाव के लिए कई राज्यों ने अपनाई नई रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -