व्हाइट हाउस से आई रिपोर्ट्, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की खुराक लेकर अच्छा महसूस कर रहे हैं ट्रम्प
व्हाइट हाउस से आई रिपोर्ट्, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की खुराक लेकर अच्छा महसूस कर रहे हैं ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन: बीते कई दिनों जिस तरह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, जंहा देखों हर दिन कोई न कोई कोरोना वायरस का नया मामला सामने आ ही जाता है, हर दिन इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया पर तबाही मची हुई है, जिसके कारण बहुत से मासूम परिवार ने अपना सब कुछ खो दिया है. तो दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की दो सप्ताह तक खुराक लेने के बाद बेहतर महसूस कर रहे हैं. व्हाइट हाउस ने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि वह कोरोना से संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आएं हैं, तो वह दोबारा मलेरिया रोधी इस दवा का उपयोग करेंगे. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ट्रंप ने इस महिने की शुरुआत में बताया था कि वह कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ले रहे हैं. जंहा इस बात का पता चला है कि व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव केयलेग मैकेननी ने कहा, मैं यहां आने से पहले ही उनसे मिली थी. उनका (ट्रंप) कहना है कि वह बढ़िया महसूस कर रहे हैं. 

वहीं इस बारें में उन्होंने यह भी कहा है कि अगर मुझे लगा कि मैं संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में हूं या आया हूं तो इस दवा का सेवन फिर से शुरू करूंगा. जहा हम यह भी बता दें कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को लेकर इस समय दुनियाभर में एक बहस छिड़ी हुई है. इतना ही नहीं ट्रंप इस दवा के इस्तेमाल का प्रचार करते रहे हैं. हालांकि, कई वैश्विक संस्थाएं इस दवा को कोरोना के लिए उपयोग में नहीं आने वाली है.

साउथ अफ्रीका में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, हजारों की तादाद में संक्रमित हुए लोग

दक्षिण कोरिया समेत पाक में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए कई नए मामले

कोरोना संकट और लॉक डाउन के बीच इस शहर में शुरू हुई मस्जिदों में नमाज़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -