ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर बिडेन के समापन पर किया विस्फोट
ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर बिडेन के समापन पर किया विस्फोट
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बिना किसी दावे के छेड़छाड़ में यह दावा किया कि उन्हें अमेरिकी चुनाव जीतने के लिए धोखा दिया गया है। क्योंकि शुक्रवार की शुरुआत में फ्रंट लाइन के राज्यों में वोटों की गिनती शुरू हुई थी, जिसमें डेमोक्रेट जो बिडेन लगातार जीत पर बंद हुए। तेजी से अलग-थलग पड़े ट्रम्प ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में एक असाधारण उपस्थिति में मतदान के दो दिन बाद कहा, "वे चुनाव चोरी करने की कोशिश कर रहे हैं।" कोई सबूत नहीं देने और बाद में पत्रकारों से कोई सवाल नहीं करने पर, ट्रम्प ने देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया के बारे में आग लगाने वाले बयान देने में 17 मिनट बिताए जो कि अमेरिकी राष्ट्रपति से पहले कभी नहीं सुने गए।

ट्रम्प के अनुसार, डेमोक्रेट "अवैध वोट" का उपयोग "हमसे चुनाव चोरी करने" के लिए कर रहे थे। उन्होंने कहा "यदि आप कानूनी मतों की गिनती करते हैं, तो मैं आसानी से जीत जाता हूं," उन्होंने दावा किया। "वे एक चुनाव में धांधली करने की कोशिश कर रहे हैं। और हम ऐसा नहीं होने दे सकते।" हालाँकि, ट्रम्प की बयानबाजी ने उनके अभियान को आक्रामक रूप से चुनौती दी, क्योंकि उन्होंने चुनाव के दिन व्यक्तिगत रूप से वोट डालने के बजाय बड़ी संख्या में मतपत्रों की अखंडता को चुनौती दी।

इस साल डाक मतों की बड़ी पारी ने मतदाताओं की इच्छा को दर्शाता है कि एक महामारी के दौरान भीड़भाड़ वाले मतदान केंद्रों में कोरोना के जोखिम से बचने के लिए जो पहले ही कुछ 235,000 अमेरिकियों को मार चुका है। ट्रम्प के साथ छल करने के आरोप में, मेल-इन मतपत्र डेमोक्रेट को भारी पड़ गए। पेन्सिलवेनिया के महत्वपूर्ण राज्य में, ट्रम्प अभियान मतों की गिनती को रोकने के लिए चला गया, जो अधिकारियों को चुनाव दिवस से पहले प्रसंस्करण से अनुमति नहीं थी।

गर्लफ्रेंड के कहने पर इस्तीफा दे सकते हैं राष्ट्रपति पुतिन, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित

अमेरिका चुनाव: ट्रम्प ने फिर किया अपनी जीत का दावा, बिडेन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

बांग्लादेश ने भारत के साथ COVID 19 वैक्सीन के लिए किया सौदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -