इरान विवाद पर ट्रम्प और मैक्रों की लम्बी बातचीत
इरान विवाद पर ट्रम्प और मैक्रों की लम्बी बातचीत
Share:

अमेरिका: ईरान विवाद मामले पर और अमेरिका व  यूरोपीय देशों के बीच के मतभेदों को सुलझाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने लंबी बातचीत की मैक्रों ने ट्रंप से अनुरोध किया कि अमेरिकी फौजों को अभी सीरिया में कुछ देर और रोका जाए, जिससे इस्लामिक स्टेट को परास्त किया जा सके. 

इस पर  ट्रंप ने जवाब देते हुए कहा हम अपनी फौजों को सीरिया में रोकने का वादा तो नहीं करते  लेकिन फौज को तुरंत वहां से नहीं हटाया जाएगा. उनका कहना था कि हम घर लौटना चाहते हैं, लेकिन उससे पहले सीरिया में कभी न भूलने वाले निशान जरूर छोड़ेंगे.

जानकारी के अनुसार फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने ईरान मसले पर कहा कि इस मसले पर एक नई रणनीति तैयार की गई है. इसके तहत अमेरिका की इच्छा के मुताबिक 2015 के समझौते को ज्यादा मजबूत बनाने पर जोर दिया जा रहा है. हालांकि ट्रंप ने परमाणु समझौते पर अपना पहले का रुख कायम रखा है. उनका कहना है कि ईरान ने अमेरिका को धमकाने की कोशिश की तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे, जैसे पहले कई देश भुगत चुके हैं. दोनों नेताओं के बीच सीरिया को लेकर भी बातचीत हुई.उधर, ईरान ने कहा है कि समझौता नहीं हुआ तो वह परमाणु कार्यक्रम को फिर से शुरू करने से नहीं हिचकेगा.

जो बीवी नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे- सईद अनवर

इमरान खान तलाक़ की हैट्रिक के मुहाने पर

भारतीय ग्राहक इस तारीख को खरीद सकेंगे वनप्लस 6...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -