तो क्या ट्रम्प से मिलने के बाद परमाणु हथियार ख़त्म कर देंगे किम
तो क्या ट्रम्प से मिलने के बाद परमाणु हथियार ख़त्म कर देंगे किम
Share:

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ औचक बैठक के लिए और कोरियाई प्रायद्वीप को पूरी तरह से परमाणु हथियरों से मुक्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह कहना है दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई का यह बात उन्होंने 27 मई को कही.

 

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह अब भी अपनी वार्ता के लिए सिंगापुर को एक संभावित स्थान के तौर पर देखते हैं. बता दें कि 12 जून को होने वाली संभावित बैठक रद्द कर दी गई थी.  वहीं, एक खबर के मुताबिक मून ने कहा है, ‘‘किम उत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच सफल शिखर वार्ता के जरिए युद्ध और तनाव की स्थिति को समाप्त करना चाहते हैं और शांति और समृद्धि में सहयोग करना चाहते हैं. साथ ही अमेरिका का सहयोग भी चाहते है. मून ने कहा है कि वह और उत्तर कोरिया के नेता इस बात पर सहमत हुए हैं कि अगर ‘जरूरत पड़ी’ तो वह व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे, या बात करेंगे.  

 

साथ ही इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि वे लोग अब भी सिंगापुर को वार्ता के लिए संभावित स्थान के तौर पर देखते हैं. उन्होंने कहा कि काफी सद्भावना है और कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु हथियारों से मुक्त करना बेहत जरूरी है.

रोहिंग्या शरणार्थियों पर मंडराया बाढ़ का खतरा

हाफ़िज़ पर मुकदमा चलाना पाक को पड़ेगा भारी- पूर्व ISI प्रमुख

ट्रंप-किम की मुलाकात पर बयानबाजी जारी है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -