अब भी जारी है मतदान की गिनती, अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में कौन मरेगा बाज़ी
अब भी जारी है मतदान की गिनती, अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में कौन मरेगा बाज़ी
Share:

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन ने जीत की एक पूर्वानुमानित स्ट्रिंग के साथ अपनी ताल खोली, जबकि फ्लोरिडा, जॉर्जिया, उत्तरी कैरोलिना, विस्कॉन्सिन, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया सहित प्रमुख पुरस्कार कॉल करने के लिए बहुत जल्दी बने हुए हैं। पेंसिल्वेनिया को अभी भी कुल वोट के 80 प्रतिशत से ऊपर गिनने की जरूरत है। इसमें थोड़ा समय लगने वाला है। अब तक, व्यापक मार्जिन के प्रदूषक पूर्वानुमान दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसके बजाय, जो हम देखते हैं वह एक रंग कोडिंग है जो सभी बहुत परिचित है।

चुनावी मतों की गिनती सुबह 10 बजे तक होती है। बुधवार की सुबह बिडेन को 209 और ट्रम्प को 118 पर रखा गया। जादू की संख्या 270 है। गहरे लाल राज्यों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ट्रम्प पहले ही दक्षिण डकोटा, उटाह, मिसौरी, लुइसियाना, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, अर्कांसस, अलबामा, मिसिसिपी, ओक्लाहोमा, टेनेसी, केंटकी, पश्चिम वर्जीनिया और इंडियाना को उठा चुके हैं। आखिरी बार यूटा एक डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में 1964 में लिंडन बी. जॉनसन के पास गए थे। और आखिरी बार एक डेमोक्रेटिक उम्मीदवार ने जीत लिया था।

इस बीच, बिडेन ने कोलोराडो, न्यू हैम्पशायर, कोलंबिया के जिले, न्यूयॉर्क, वर्मोंट, कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, न्यू जर्सी, रोड आइलैंड और कैलिफोर्निया को जीत लिया है। कभी युद्ध का मैदान और अब डेमोक्रेटिक गढ़ कहे जाने वाले वर्जीनिया को भी बिडेन के लिए बुलाया गया है। 2016 में कुल वोट का 70 प्रतिशत से अधिक के लिए लेखांकन चुनाव के दिन से पहले, अमेरिकियों की एक रिकॉर्ड संख्या ने वोटों में मेल डाला था।

US Election: जूनियर ट्रम्प ने जारी किया दुनिया का विवादित नक्शा, कश्मीर को बताया पाक का हिस्सा

पाकिस्तान ने देश में पत्रकारों की रक्षा के लिए नए कानून का किया आह्वान

बर्गर किंग ने कई लोगों से किया अनुरोध, कहा- "मैकडॉनल्ड्स से करें आर्डर"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -