ट्रंप प्रशासन ने पाक में हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर जताई ये आशंका
ट्रंप प्रशासन ने पाक में हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर जताई ये आशंका
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका का ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान में हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं है। उसका मानना है कि इससे उसके आतंकी गतिविधियों पर कोई दुरगामी पड़े ऐसा दिखता नहीं है। ट्रंप प्रशासन का कहना है कि पाकिस्तान इससे पहले भी सईद को गिरफ्तार कर चुका है लेकिन इससे न हाफिस सईद और न उसके संगठन लश्करे-तैयबा पर कोई असर पड़ा है।

अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि पाकिस्तान अबतक 7 बार 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर चुका है, लेकिन उसे हर बार छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि अब देखना होगा की इस बार पाकिस्तान हाफिज सईद के खिलाफ क्या ठोस कदम उठाता है। साल 2001 में भारत की संसद में हमला करने और साल 2008 में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को अब तक 7 बार गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन हर बार पाकिस्तान ने उसे छोड़ दिया।

गौरतलब है कि  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड एवं प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद को आतंकवाद के वित्त पोषण के आरोपों में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका की पहली यात्रा से कुछ दिन पहले यह कार्रवाई की गई है। पाकिस्तान सरकार के इस कदम को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) के दबाव का नतीजा माना जा रहा है। पाकिस्तान को एफएटीएफ से ब्लैक लिस्ट होने का डर सता रहा है।

पाक ने आतंकी हाफिज सईद को भेजा जेल

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर बुरे फंसे ट्रंप, विदेश विभाग बोला- तलाशा नहीं, खुलेआम घूम रहा था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -