ट्रम्प ने ईरान पर लगाया अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला करने का आरोप

वाशिंगटन: बगदाद में अमेरिकी दूतावास रविवार को कई रॉकेटों से टकरा गया। हमले के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को ईरान पर बगदाद में अमेरिकी दूतावास को मारने का आरोप लगाया। राष्ट्रपति ने चेतावनी भी जारी की कि यदि एक अमेरिकी इराक में मारा जाता है तो तेहरान को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

ट्रम्प ने ट्विटर पर लिखा और लिखा, "बगदाद में हमारे दूतावास को रविवार को कई रॉकेटों से टक्कर मिली। तीन रॉकेट लॉन्च करने में नाकाम रहे। मान लीजिए कि वे आईआरएएन से थे। अब हम इराक में अमेरिकियों के खिलाफ अतिरिक्त हमलों के बारे में सुनते हैं। ईरान के लिए कुछ दोस्ताना स्वास्थ्य सलाह: अगर एक अमेरिकी को मार दिया जाता है, तो मैं ईरान को जिम्मेदार ठहराऊंगा। 

यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी दूतावास में गोलीबारी हुई है। इससे पहले, सितंबर में, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने ट्रम्प प्रशासन के सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी थी कि वाशिंगटन ने इराक को चेतावनी दी थी कि अगर हमले जारी रहेंगे तो वह दूतावास को बंद कर देगा। बगल के सैन्य हवाई क्षेत्र के साथ, बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रॉकेटों को भी अक्सर फायर किया जाता है। इस तरह के हमलों में शायद ही कभी हताहत या कोई महत्वपूर्ण सामग्री क्षति होती है।

अमेरिकी सीनेट में कमला हैरिस की जगह लेंगे कैलिफोर्निया के गवर्नर

UN ने ब्लैकवॉटर गार्ड्स के लिए की डोनाल्ड ट्रम्प की क्षमा की आलोचना

कनाडा ने 6 जनवरी तक ब्रिटेन की उड़ान की निलंबित: प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -