ट्रुकॉलर ला रहा है नंबर स्कैनर जैसे नए फीचर्स
ट्रुकॉलर ला रहा है नंबर स्कैनर जैसे नए फीचर्स
Share:

आज के जमाने जितनी ज्यादा टेक्नोलॉजी एक्टिव है, उतने ही ज्यादा फ्रॉड केसेस भी सामने आ रहे है। कई सारे अवांटेड औऱ जालसाजी से भरे कॉल आते है, ऐसे ट्रुकॉलर जैसे ऐप आपको उस फेक नंबर को पहचानने में मदद करते है।

ट्रुकॉलर भी अपने उपभोक्ताओं की मदद के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स ऐड करते रहता है। अब ट्रु कॉलर द्वारा जल्द ही दो नए फीचर पेश किए जाएंगे, जो कि नंबर स्कैनर और फास्ट ट्रैक स्कैनर होंगे। जल्द ही ट्रुकॉलर द्वारा इसे एंड्रॉयड 8.45 के लिए रोल आउट करेगा।

अगले कुछ ही हफ्तों में यह इस्तेमाल के लिए उपलब्ध होगा। नंबर स्कैनर की मदद से यूजर्स किसी भी नंबर को जैसे बिलबोर्ड, बिजनेस कार्ड या किसी अन्य जगह से नंबर को स्कैन कर सकेंगे। ऐसा करने में फोन का कैमरा मदद करगा।

इसके अलावा स्कैन एंड पे फीचर के तहत यूजर्स को भारत में किसी भी नंबर को स्कैन पर सीधे ट्रूकॉलर पे का इस्तेमाल करने की अनुमति देता है। यह क्यूआर कोड स्कैन करने का भी एक जरिया है। इसके अलावा फास्ट ट्रैक फीचर के जरिए यूजर्स एयरलाइन, बैंक, आपातकालीन सेवा, होटल और अन्य जरुरी नंबर को ट्रु कॉलर ऐप में स्टोर कर सकते है।

गौरतलब है कि दुनिया भर में 25 करोड़ से अधिक यूजर ट्रुकॉलर का उपयोग करते है। इस ऐप को अपडेट करते ही कई सारे नए फीचर्स शुरु हो जाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -