truecaller Update: ट्रूकॉलर पर आया नया फीचर, ऐसे काम करेगा
truecaller Update: ट्रूकॉलर पर आया नया फीचर, ऐसे काम करेगा
Share:

जरा सोचिए कि आपको कोई फोन करने वाला हो और उसकी जानकारी आपको पहले ही मिल जाए तो कैसा होगा? अब यह सच हो गया हैं। स्वीडेन की नंबर ट्रैकिंग एप ट्रूकॉलर (truecaller) ने अपने यूजर्स को बड़ी सुविधा दी है। रिंग होने से पहले ही ट्रूकॉलर आपको बता देगा कि किसका फोन आने वाला है। ट्रूकॉलर ने अपने एक बयान में कहा है कि रिंग होने से पहले कॉलर की जानकारी मिल जाने से स्पैम पर रोक लगेगी और यूजर्स अपने हिसाब से फोन रिसीव करेंगे। ट्रूकॉलर का कहना है कि तमाम मार्केटिंग कंपनियां ऑटोमेटिक कॉलिंग का इस्तेमाल कर रही हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ऐसे में लोगों के पास दिनभर फालतू के फोन आते रहते हैं। इनसे बचने में यह फीचर काफी मदद कर सकता है। फोन रिंग होने से कुछ देर पहले आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी।बता दें कि यह फीचर पहले आईफोन यूजर्स के लिए ही था परन्तु अब ट्रूकॉलर ने इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। वही ऐसे में अब एंड्रॉयड यूडर्स को भी फोन रिंग होने से पहले नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

कैसे काम करेगा ट्रूकॉलर का यह फीचर
ट्रूकॉलर का यह फीचर वाई-फाई या मोबाइल डाटा के जरिए काम करता है। वही जैसे ही किसी नंबर पर आपके पास फोन आने वाला होगा तो ट्रूकॉलर इंटरनेट के जरिए कॉल का पता लगाएगा और आपको पहले ही नोटिफिकेशन दे देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्रूकॉलर ने पिछले साल ही वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (VoIP) कॉलिंग की सुविधा अपने ग्राहकों को दे दी है। ट्रूकॉलर के कॉलिंग फीचर का नाम ट्रूकॉलर वॉयस रखा गया है। ट्रूकॉलर के यूजर्स अब आसानी से वाई-फाई या मोबाइल के इंटरनेट नेटवर्क के जरिए देश-दुनिया में फ्री में वॉयस कॉलिंग कर सकेंगे।

Jio के ऐसे प्लान जिनमे मिलेगी 2GB डाटा की सुविधा

Vodafone यूजर्स के लिए आयी खुशखबरी, इस प्लान में रोज मिलेगा 1.5GB डाटा

शानदार फीचर और दमदार बैटरी के साथ Vivo Y91C 2020 हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -