TRS के दिग्गज नेता और तेलंगाना के पूर्व गृहमंत्री नैनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन

Oct 22 2020 05:04 PM
TRS के दिग्गज नेता और तेलंगाना के पूर्व गृहमंत्री नैनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्रिय समिति (TRS) के सीनियर नेता और तेलंगाना के 76 वर्षीय पूर्व गृहमंत्री नैनी नरसिम्हा रेड्डी (Nayani Narasimha Reddy) का आज गुरुवार को देहांत हो गया है के थे। उनका बीती रात हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया है। रेड्डी 29 सितंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि इसे मात देकर वे स्वस्थ हो गए थे।

वर्ष 2014 में तेलंगाना राज्य बनने के बाद रेड्डी सूबे के पहले गृहमंत्री बने थे। अस्पताल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रेड्डी का कोरोना वायरस बीमारी के बाद उनके फेफड़े में समस्या आने पर उनका उपचार चल रहा था। उन्होंने बुधवार को आधी रात के बाद 12 बजकर 25 मिनट अंतिम सांस ली। रेड्डी हैदराबाद में मजूदर संघ के बड़े नेता थे और अलग तेलंगाना प्रदेश की मांग को लेकर हुए प्रदर्शनों में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

आंध्र प्रदेश से जब तेलंगाना अलग नहीं हुआ था, उस वक़्त रेड्डी साल 1978,1985 और 2004 में तीन कार्यकाल के विधान सभा सदस्य भी निर्वाचित हुए थे। TRS ने जब साल 2004 में कांग्रेस के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई थी, तब दिवंगत मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी (Y S Rajasekhara Reddy) सरकार में बतौर मंत्री काम कर किए थे। 

कृषि संबंधी 4 विधेयकों के पारित होते ही भड़के कैप्‍टन अमरिंदर, कहा- 'इस्तीफा जेब में है...'

अब भारत आ सकते हैं विदेशी नागरिक, सरकार ने हटाई वीजा पर रोक

मोदी सरकार ने किया कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान, जानिए किसे मिलेगा लाभ